होम / CBI Arrest Builder: 280 करोड़ के घोटाले में बिल्डिंर गिरफ्तार, SBI अधिकारियों के भी शामिल होने का शक

CBI Arrest Builder: 280 करोड़ के घोटाले में बिल्डिंर गिरफ्तार, SBI अधिकारियों के भी शामिल होने का शक

Roshan Kumar • LAST UPDATED : June 5, 2023, 3:07 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), CBI Arrest Builder, मुंबई: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 280 करोड़ रुपये के बैंक ऋण धोखाधड़ी मामले में दक्षिण मुंबई के एक बिल्डिंर (CBI Arrest Builder) हरेश मेहता को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों के मुताबिक, हरेश मेहता रोहन लाइफ स्पेसेज लिमिटेड और रोहन कंस्ट्रक्शन्स लिमिटेड के मालिक हैं और सालों से फरार चल रहे थे।

  • बहुत दिनों से फरार थे
  • दो कंपनियों का मालिक
  • एसबीआई से लोन का है मामला

सीबीआई ने कहा, “आरोपी हरेश मेहता को बैंक ऋण धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार किया गया है और अदालत में पेश किया गया है।” सीबीआई की आर्थिक अपराध शाखा ने 2016 में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया था।

कई धाराओं में मामला दर्ज

मामला आईपीसी की धारा 120 बी 420 और 467 468 और 471 और कई अन्य धाराओं के तहत दर्ज किया गया था। राजपूत रिटेल लिमिटेड (आरआरएल) नामक एक फर्म के सरकारी कर्मचारियों और निदेशकों सहित कई आरोपियों के खिलाफ एसबीआई से शिकायत मिलने के बाद 2016 में जांच शुरू की गई थी।

एसबीआई के अधिकारी भी शामिल

शिकायत में कहा गया है कि फर्म आरआरएल के निदेशकों ने एसबीआई से ऋण लिया और बैंक को 280 करोड़ रुपये का चूना लगाया। सीबीआई जांच के मुताबिक, हरेश मेहता ने कर्ज लेकर फर्जी कंपनियां बनाईं और फिर 155 करोड़ रुपये की कर्ज राशि शेल कंपनियों को ट्रांसफर कर दी। भारतीय स्टेट बैंक के कई कर्मचारी भी इस ऋण घोटाले में शामिल होने का शक है। सीबीआई ने एक अधिकारी ने कहा कि हम मामले की आगे जांच कर रहे हैं। इससे पहले मेहता के खिलाफ राज्य आर्थिक अपराध शाखा में जमीन घोटाले का मामला भी दर्ज किया गया था।

यह भी पढ़े-

लेटेस्ट खबरें

Acne Remedies: गर्मियों में एक्ने से हो रहें हैं परेशान, तो अपनी स्किन केयर में इन टिप्स को करें शामिल -Indianews
Lok Sabha Election: 8 हेलिकॉप्टर के सहारे कांग्रेस के स्टार प्रचारक, जानें कैसा चल रहा चुनावी प्रचार
Arti Singh ने अपनी हल्दी सेरेमनी की शेयर की झलकियां, ढोल के साथ दुल्हन के घर पहुंचकर दूल्हे राजा ने दिया सरप्राइज -Indianews
Lok Sabha Elections 2024: रिकॉर्ड संख्या में एनडीए को लोगों…, पहले चरण के बाद पीएम मोदी का पहला ट्वीट
Shakun Shastra: सुबह-सुबह दिख जाता है कबूतर? जानिए यह शुभ होता है या अशुभ
LSG vs CSK : चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स के सामने रखा 177 रन का लक्ष्य, धोनी ने खेली तूफानी पारी
IPL 2024: कप्तान हार्दिक को नजरअंदाज कर आकाश मधवाल ने रोहित से ली सलाह, रोमांचक मुकाबले में आखिरी ओवर में दिलाई जीत-Indianews