होम / CDS Helicopter Crash एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह करेंगे हादसे की जांच

CDS Helicopter Crash एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह करेंगे हादसे की जांच

India News Editor • LAST UPDATED : December 9, 2021, 1:46 pm IST

CDS Helicopter Crash

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली

CDS Helicopter Crash: तमिलनाडु के कुन्नूर में दुर्घटनाग्रस्त हुए सेना के हेलीकॉप्टर मामले की जांच एयर ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ (ट्रेनिंग कमांड)एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह करेंगे। यह बात रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में हादसे पर बयान देने के बाद कही है। राजनाथ सिंह ने संसद में सैन्य अधिकारियों की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि कुन्नूर हेलीकॉप्टर क्रैश हादसे की जांच का जिम्मा एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह को सौंपा गया है। उनके नेतृत्व में ही हेलिकॉप्टर क्रैश हादसे की जांच की जाएगी।

CDS Bipin Rawat Dies In Chopper Crash: हेलिकाप्टर क्रैश में चीफ आफ डिफेंस बिपिन रावत और पत्नी मधुलिका सहित 13 लोगों का निधन

CDS Helicopter Crash
CDS Helicopter Crash

कौन हैं एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह  Who is Air Marshal Manvendra Singh

CDS Helicopter Crash: एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह दक्षिणी वायु कमान के प्रमुख हैं, उन्होंने इसी साल फरवरी में यह पदभार संभाला था। उसके बाद सितंबर में एयर ऑफिसर  कमांडिंग-इन-चीफ का पद संभालते हुए वह वायु सेना में सेवाएं दे रहे हैं।
मानवेंद्र सिंह ने वायु सेना में 29 दिसंबर 1982 को हेलीकॉप्टर पायलट के रूप में फ्लाइंग ब्रांच में ज्वाइन किया था। इसके बाद वह कई महत्वपूर्ण पदों पर रहते हुए अपनी सेवाएं देते रहे हैं। अब मानवेंद्र सिंह को हेलीकॉप्टर हादसे की जांच का जिम्मा सौंपा गया है।

CDS Helicopter Crash
CDS Helicopter Crash

Rules and Provision for CDS of the Country: किस अधिकारी को मिलेगा देश के सीडीएस का कार्यभार, जानिए क्या हैं नियम और प्रावधान

वायु सेना में एक फ्लाइट रिकॉर्ड मानवेंद्र सिंह के नाम  Manvendra Singh has a flight record in the Air Force

CDS Helicopter Crash: वैसे तो एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह के नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हैं। लेकिन  6600 घंटे से भी अधिक का उड़ान भरने का नाम भी मानवेंद्र सिंह के नाम ही है। एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह 1 नवंबर 2019 को वायुसेना हेडक्वॉरटर में बतौर   महानिदेशक (निरीक्षण और सुरक्षा) पद का कार्यभार संभाल चुके हैं। अपनी लगभग चालीस साल की सर्विस के दौरान एयर आॅफिसर ने कई तरह केजटिल हेलिकॉप्टर और प्रशिक्षण विमान उड़ाए हैं। यही नहीं मानवेंद्र सिंह ने पश्चिमी मरूस्थल और कांगो लोकतांत्रिक गणतंत्र में उड़ान भरी है, यहां तक कि सियाचिन, उत्तर पूर्व उत्तराखंड दुर्गम क्षेत्रों में भी वह जहाजों को उड़ा चुके हैं।

Read More: CDS Bipin Rawat’s Helicopter Crashes राजनाथ सिंह ने लोकसभा में बताया 12:08 टूट गया था संपर्क

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chandu Champion का दूसरा गाना तू है चैंपियन हुआ रिलीज, लोगों को प्रेरणा देते दिखे Kartik Aaryan -Indianews
जम्मू-कश्मीर के अखनूर में बड़ा हादसा, खाई में बस गिरने से 19 लोगों की मौत
Power Cuts: भीषण गर्मी के बीच नोएडा और लखनऊ में बिजली कटौती, स्थानीय लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन-Indianews
Video: बिहार में फिर से जंगलराज? घर के बाहर फायरिंग कर किशोर को किया अगवा
केवल 178 रुपये में बिक रहा है Nita Ambani का 500 करोड़ का पन्ना हार, इस ऑफर को जान लोग हुए हैरान -Indianews
Movies at Rs 99: 31 मई को फिल्मों के फैंस को मिलेगा बंपर ऑफर, सिर्फ 99 रुपये में देखें ये फिल्में – Indianews
अनंत-राधिका के क्रूज प्री-वेडिंग से Ranveer Singh की तस्वीरें आई सामने, स्टारी नाइट में शानदार लुक में दिखे एक्टर -Indianews
ADVERTISEMENT