होम / Chandigarh Diesel Paratha: चंडीगढ़ में 'डीज़ल पराठा' पर घमासान! वीडियो वायरल-indianews

Chandigarh Diesel Paratha: चंडीगढ़ में 'डीज़ल पराठा' पर घमासान! वीडियो वायरल-indianews

Reepu kumari • LAST UPDATED : May 15, 2024, 1:42 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Chandigarh Diesel Paratha: तथाकथित ‘डीज़ल पराठा’ बनाते हुए दिखाया गया एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद चंडीगढ़ में एक ढाबा (सड़क किनारे भोजनालय) आग की चपेट में आ गया है। प्रतिष्ठान के मालिक ने दावों का सख्ती से खंडन किया है। यह सब फूड ब्लॉगर अमनप्रीत सिंह द्वारा शूट किए गए एक वीडियो से शुरू हुआ, जिसमें उन्होंने दावा किया है कि ढाबा डीजल में पकाए गए परांठे परोसता है, जिससे खाद्य सुरक्षा और सार्वजनिक स्वास्थ्य के बारे में चिंताएं पैदा हो रही हैं।

वीडियो में खुद को ढाबा मालिक बब्लू बताने वाला शख्स कहता है कि वह ‘डीजल पराठा’ बना रहा है। वह एक कैन से तरल पदार्थ को गर्म तवे पर रखे परांठे पर डालने के लिए आगे बढ़ता है। वीडियो में धुआं निकलता दिख रहा है और पराठा जल गया है।

  • चंडीगढ़ ढाबे से ‘डीज़ल परांठे’ का वीडियो वायरल
  • फूड ब्लॉगर अमनप्रीत सिंह ने दावा किया कि परांठे डीजल में पकाए गए थे
  • ढाबा मालिक और ब्लॉगर दोनों ने माफ़ी मांगी, दावा किया कि वीडियो मनोरंजन के लिए था

आक्रोश में लोग 

क्लिप ने ऑनलाइन तेजी से लोकप्रियता हासिल की, जिससे आक्रोश और उल्टी प्रतिक्रिया शुरू हो गई। सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने डीजल के सेवन के संभावित स्वास्थ्य जोखिमों पर चिंता व्यक्त की, जो घातक हो सकता है। अन्य लोगों ने खुली लौ के पास अत्यधिक ज्वलनशील तरल का उपयोग करने के खतरे पर प्रकाश डाला। कई लोगों ने अधिकारियों से ढाबे की जांच करने और मालिक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की भी मांग की। कुछ लोगों ने वीडियो की प्रामाणिकता पर भी सवाल उठाए।

Manish Sisodia: मनीष सिसोदिया को नहीं मिली राहत, दिल्ली HC ने 30 मई तक बढ़ाई न्यायिक हिरासत-Indianews

माफीनामा जारी

वीडियो वायरल होने के कुछ देर बाद अमनप्रीत सिंह ने इसे डिलीट कर दिया और माफीनामा जारी किया। “सम्मानित चंडीगढ़ प्रशासन, चंडीगढ़ के दयालु लोगों और संपूर्ण भारत से, मैं विनम्रतापूर्वक अपनी हार्दिक क्षमायाचना करता हूं। मुझे अपने हालिया वीडियो की सामग्री पर गहरा खेद है और इसके कारण होने वाली परेशानी को स्वीकार करता हूं। मुझे किसी के लिए भी गहरा खेद है।” अपराध हो गया। आपकी समझ और क्षमा मेरे लिए बहुत मायने रखेगी,” उन्होंने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा।

Madhavi Raje: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां माधवी राजे का निधन, लंबे समय से चल रहीं थी बीमार- indianews

ढाबा मालिक ने दी सफाई

ढाबा मालिक चन्नी सिंह ने भी स्पष्टीकरण जारी किया, जिसमें कहा गया कि वीडियो मनोरंजन के उद्देश्य से शूट किया गया था। उन्होंने कहा कि प्रतिष्ठान खाना पकाने के लिए केवल खाद्य तेल का उपयोग करता है और स्वच्छता को प्राथमिकता देता है।

चन्नी सिंह ने कहा, “हम ‘डीज़ल पराठा’ नाम की कोई भी चीज़ नहीं बनाते या परोसते नहीं हैं।” “ब्लॉगर ने वह वीडियो मनोरंजन के लिए बनाया था। यह सामान्य ज्ञान है कि कोई भी डीजल में पका हुआ पराठा नहीं खाएगा, न ही यह उस तरह से तैयार किया जाता है। वायरल होने के बाद ब्लॉगर ने वीडियो हटा दिया और माफी मांगी। हम केवल खाद्य तेल का उपयोग करते हैं और स्वच्छ प्रदान करते हैं भोजन। हम यहां से लंगर की आपूर्ति भी करते हैं।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Amanpreet Singh (@oyefoodiesingh)

Asaduddin Owaisi: पीएम के घुसपैठिए वाले बयान के स्पष्टीकरण पर ओवैसी ने किया कटाक्ष, लगाए ये गंभीर आरोप-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.