होम / Charging Infrastructure Ather Grid 2.0 Introduced इलेक्ट्रिक वाहन पब्लिक चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर एथर ग्रिड 2.0 पेश, पहले से भी ज्यादा तेजी से चार्ज होंगे व्हीकल्स

Charging Infrastructure Ather Grid 2.0 Introduced इलेक्ट्रिक वाहन पब्लिक चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर एथर ग्रिड 2.0 पेश, पहले से भी ज्यादा तेजी से चार्ज होंगे व्हीकल्स

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : November 1, 2021, 2:38 pm IST

Charging Infrastructure Ather Grid 2.0 Introduced
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
एथर एनर्जी ने नेक्स्ट जेनरेशन की इलेक्ट्रिक वाहन पब्लिक चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर एथर ग्रिड 2.0 को पेश कर दिया है। कंपनी का दावा है कि नई पीढ़ी का ये सार्वजनिक चार्जिंग नेटवर्क पहले से भी ज्यादा तेजी से इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज करने में पूरी तरह से सक्षम है। इसमें बग फिक्सिंग और चेकअप की प्रक्रिया को भी एडवांस किया गया है।

न्यू-जनरेशन फास्ट चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर नेटवर्क ओवर-द-एयर अपडेट क्षमता जैसी कई सुविधाओं के साथ आता है। खास बात यह है कि नया एथर ग्रिड चौबीसों घंटे एथर के मुख्य सर्वर से जुड़ा रहता है। इस कारण किसी भी तरह की खराबी आने पर कंपनी को पहले ही अलर्ट मिल जाता है।

21 शहरों में 215 से अधिक स्थानों पर Ather Grid चार्जिंग नेटवर्क

बता दें कि एथर ग्रिड चार्जिंग नेटवर्क वर्तमान में 21 शहरों में 215 से अधिक स्थानों पर फैला हुआ है। एथर एनर्जी पिछले कुछ सालों से देश में फास्ट चार्जिंग चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण कर रही है। इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माता कंपनी ने पहले ही बेंगलुरु और चेन्नई जैसे प्रमुख शहरों में नया चार्जिंग नेटवर्क स्थापित कर लिया है। जल्द ही कंपनी अन्य शहरों में भी इसका विस्तार करेगी।

Charging Infrastructure Ather Grid 2.0 Introduced

Ather Grid 2.0 की अन्य विशेषताएं

एथर चार्जिंग ग्रिड को अत्यधिक तापमान और किसी भी जलवायु परिस्थिति में इस्तेमाल के लिए तैयार किया गया है। यह2.0 बेहतर ड्यूरेबिलिटी के साथ आएगा। कंपनी की माने तो नए ग्रिड को बनाने में मॉडुलर डिजाइन तकनीक का प्रयोग किया गया है जो इसकी सर्विसिंग को आसान बनाता है।

दिसंबर तक कर सकते हैं मुफ्त में चार्जिंग (Ather Grid)

एथर के चार्जिंग स्टेशन सभी इलेक्ट्रिक दोपहिया और चारपहिया वाहनों को चार्ज किया जा सकता और इस साल दिसंबर तक इनमें मुफ्त चार्जिंग की सुविधा दी जा रही है। एथर एनर्जी कंपनी का लक्ष्य है कि 2022 के अंत तक देश के अन्य शहरों में 500 से ज्यादा चार्जिंग स्टेशन स्थापित किए जाएं। इसमें ज्यादातर नई पीढ़ी की एथर ग्रिड 2.0 लगाए जाएंगे।

Read More : Tragic Accident in Uttarakhand उत्तराखंड के चकराता में दर्दनाक हादसा, खड्ड में गिरी सवारियों से भरी कार 13 की मौत, 4 घायल

Connect With Us: Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lightning Strikes: हांगकांग में रात भर कड़की बिजली, लगभग 10,000 बिजली गिरने की घटनाएं आई सामने -India News
Curd Rice Benefits: गर्मियों में दही चावल सेहत के लिए लाभकारी, जानिए डायटीशियन से पूरी जानकारी-Indianews
Dragon Fruit खाने से इन बीमारियों से मिलेगा छुटकारा, जानिए खाने का सही समय-Indianews
Pro-Palestine Protest: ‘यहूदी महिलाएं दुष्कर्म के लिए बहुत बदसूरत हैं’, महिला की टिप्पणी से छिड़ा विवाद -India News
Aaj Ka Panchang: आज वैशाख कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल-Indianews
Abrams Tank: रूस ने कब्जे में लिए गए अमेरिका निर्मित अब्राम्स टैंक, ट्रॉफी के रूप में मॉस्को में करेगा प्रदर्शित -India News
Samsung Galaxy का एक और दमदार फोन जल्द होगा लॉन्च, चार्जिंग को लेकर लिक हुई ये जानकारी-Indianews
ADVERTISEMENT