होम / Chhattisgarh Bus Accident: छत्तीसगढ़ दर्दनाक बस दुर्घटना में 12 की मौत, पीएम मोदी और राष्ट्रपति मुर्मू ने जताया शोक

Chhattisgarh Bus Accident: छत्तीसगढ़ दर्दनाक बस दुर्घटना में 12 की मौत, पीएम मोदी और राष्ट्रपति मुर्मू ने जताया शोक

Reepu kumari • LAST UPDATED : April 10, 2024, 7:18 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Chhattisgarh Bus Accident: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में मंगलवार को एक बस हादसे का शिकार हो गई। इस दुर्घटना में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई। वहीं कई लोग घायल हैं। खबर है कि बस खदान के गड्ढे में गिर गई थी। हादसे के बाद से ही बचाव अभियान जारी है और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच कर मामले का जायजा लेते नजर आए।

अधिकारियों के मुताबिक, मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि बचाव अभी भी जारी है और पीड़ित बुरी तरह घायल हो गए हैं। मजदूर दुर्ग की एक निजी डिस्टिलरी कंपनी के हैं और वे घर लौट रहे थे, तभी खपरी के पास बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

खाई में गिरी बस

घटना की जानकारी मीडिया से साझा करते हुए दुर्ग कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी ने कहा कि दुर्ग में श्रमिकों से भरी बस के खाई में गिर जाने से 12 यात्रियों की मौत हो गई और 14 गंभीर रूप से घायल हो गए। चौधरी ने कहा, “मजदूरों को ले जा रही बस रात करीब साढ़े आठ बजे कुम्हारी के पास खाई में गिर गई, जिससे लगभग 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि 14 अन्य घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।”

घायल एम्स रेफर

कलेक्टर ने कहा, “घायलों में से बारह को रेफर कर दिया गया और उन्हें एम्स (रायपुर) में स्थानांतरित कर दिया गया, जबकि शेष दो का एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। वे सभी वर्तमान में स्थिर स्थिति में हैं और हम उन्हें सर्वोत्तम संभव देखभाल प्रदान कर रहे हैं।”

Delhi Air Pollution: दिल्ली- NCR में प्रदूषण वाली हवा, AQI लेवल हुआ इतना

राष्ट्रपति मुर्मू और PM मोदी ने जताया शोक

इस बीच राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी घटना पर दुख जताया।
एक्स को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति ने कहा, “छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक बस दुर्घटना में कई लोगों के मारे जाने की खबर बहुत दुखद है। सभी शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना! मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताते हुए ट्वीट किया, ”छत्तीसगढ़ के दुर्ग में हुआ बस हादसा बेहद दुखद है. जिन लोगों ने इसमें अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं. साथ ही मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।” राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हर संभव मदद करने में लगा हुआ है।”

ड्राइवर ने खोया नियंत्रण 

खबरों के अनुसार बस में 40 कर्मचारी सवार थे। पुलिस के मुताबिक संभवत: ड्राइवर ने नियंत्रण खो दिया। इसके बाद बस करीब 40 फीट गहरे खदान के गड्ढे में गिर गई।

Gurdwara President Murder in Canada: कनाडा में गुरुद्वारा अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या, भारतीय गैंगस्टरों पर शक

छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम विजय शर्मा दुर्ग बस हादसे के पीड़ितों से मिलने एम्स पहुंचे।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT