होम / Nitish Kumar: मुंबई में I.N.D.I.A गठबंधन की बैठक से पहले CM नीतीश कुमार का बड़ा बयान

Nitish Kumar: मुंबई में I.N.D.I.A गठबंधन की बैठक से पहले CM नीतीश कुमार का बड़ा बयान

Ritesh kumar Bajpeyee • LAST UPDATED : August 27, 2023, 1:50 pm IST

India news(इंडिया न्यूज़), Nitish Kumar:मुंबई में आयोजित विपक्षी दलों की बैठक से पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा मुझे कुछ नहीं चाहिए। मैं तो बस सभी को एकजुट करना चाह रहा हूं। संयोजक बनने के सवाल पर नीतीश कुमार ने कहा कि कोई क्या बोलता है उससे हमें कोई मतलब नहीं है। बीजेपी के आरोपों पर ध्यान देने की कोई जरूरत नहीं है। मुझे व्यक्तिगत रुप से कुछ नहीं चाहिए मैंने पहले ही कह दिया है। बता दें कि भाजपा की ओर से यह सवाल किया जा रहा है की विपक्षी गठबंधन का दुल्हा आखिर कौन बनेगा। इसी बीच नीतीश कुमार यह बयान देकर साफ करना चाहते है की उन्हें किसी पद की लालच नहीं है।

नीतीश ने काटी लालू की बात

विपक्षी दलों की बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। क्योंकि इसमें विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A के संयोजक और अध्यक्ष के नामों पर मुहर लगाई जा सकती है। राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने कहा था अगल-अलग प्रदेश में अलग-अलग संयोजक बनाने के लिए, जिसपर नीतीश कुमार ने बिराम लगा दिया था। बता दें कि नीतीश ने 25 अगस्त को पत्रकारों से बात करते हुए कहा था मुंबई में बैठक के बाद इसपर फैसला किया जाएगा।

नीतीश बन सकते है संयोजक 

सूत्रों के अनुसार, कोआर्डिनेशन पैनल के लिए सभी पार्टीयों के तरफ से अपने नेताओं का नाम दिया जाएगा। बाद में सभी पार्टियों के नेता अपना संयोजक चुनेंगे। जो गठबंधन का इंचार्ज होगा। सूत्रों के अनुसार कहा जा रहा है कि, सबकी सहमति नीतीश कुमार के नाम पर है। नीतीश ने इस पद में काफी दिलचस्‍पी दिखाई है। इससे पहले पटना में विपक्षी दलों ने साथ आकर पहली बार शक्ति प्रदर्शन किया। फिर बेंगलुरु की बैठक में विपक्षी दलों ने अपने गठबंधन का नाम I.N.D.I.A तय किया था। नीतीश कुमार ने अगस्त 2022 में भाजपा से अलग होकर महागठबंधन में शामिल होकर पूरे देश में विपक्षी दल को एकजूट किया है।

यह भी पढ़े।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT