होम / यूपी में 18 जिलों के 1370 गांव बाढ़ की चपेट में, सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया बलरामपुर का हवाई सर्वेक्षण

यूपी में 18 जिलों के 1370 गांव बाढ़ की चपेट में, सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया बलरामपुर का हवाई सर्वेक्षण

Naresh Kumar • LAST UPDATED : October 12, 2022, 7:22 pm IST

इंडिया न्यूज, Balrampur News। CM Yogi Adityanath: पिछले कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश में हो रही भारी बारिश के कारण 18 जिले बाढ़ की चपेट में हैं। वहीं योगी सरकार राहत कार्य में लगी हुई है। जिसके तहत आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बलरामपुर पहुंचकर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने लोगों से बातचीत कर उनका हाल जाना और राहत सामग्री भी बांटी। जिसके बाद सीएम योगी ने बाढ़ की समीक्षा करने के लिए सभी मंत्रियों को जिलों में भ्रमण का निर्देश दिया है।

बलरामपुर के सर्वाधिक 287 गांव बाढ़ से प्रभावित

बता दें कि जाते-जाते मानसून ने लोगों को परेशानी में डाल दिया है। जहां देश के अधिकांश हिस्सों में अनुमान से अधिक बारिश दर्ज की गई है वहीं यूपी में कई दिनों से लगातार बारिश होने से कई गांवों में बाढ़ आ गई है। यूपी के 18 जिलों के 1370 गांव बाढ़ से घिरे हैं। बलरामपुर सर्वाधिक 287, सिद्धार्थनगर में 129, गोरखपुर में 120, श्रावस्ती में 114, गोंडा में 110, बहराइच में 102, लखीमपुर 86 और बाराबंकी के 82 गांव प्रभावित हैं।

सीएम योगी ने एनडीआरएफ को दिए निर्देश

वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने श्रावस्ती के अलावा बलरामपुर और बहराइच का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने बाढ़ पीड़ितों से हर संभंव मदद करने का आश्वासन दिया। बता दें कि गोंडा, बहराइच और श्रावस्ती के कई कस्बों तक बाढ़ का पानी पहुंच गया है। योगी सरकार ने बचाव कार्य और राहत के लिए एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और पीएसी भेजने का निर्देश दिया।

कल जलशक्ति मंत्री ने किया था दौरा

जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह मंगलवार को बलरामपुर का दौरा किया। इसके बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि योगी सरकार बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए पूरी तरह संकल्पित है। सरकार ने निर्णय लिया है कि सभी को समुचित मुआवजा मिलेगा।

कल बस्ती और सिद्धार्थनगर पहुंचेंगे सीएम

इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार को बस्ती और सिद्धार्थनगर जाएंगे। प्रशासन ने उनके आगमन को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं इस दौरान सीएम बाढ़ से प्रभावित इलाकों का जायजा लेंगे।

ये भी पढ़ें : नोटबंदी मामले में केंद्र व आरबीआई से सुप्रीम कोर्ट ने मांगा हलफनामा

ये भी पढ़ें : सागर धनखड़ मर्डर केस: कोर्ट ने पहलवान सुशील कुमार सहित 17 लोगों पर हत्या का आरोप किया तय

ये भी पढ़ें : रूस ने परमाणु गिराया तो किसी से पूछकर नहीं देंगे जवाब : जो बाइडेन

ये भी पढ़ें : रेडक्लिफ लैब्स ने आगरा में शुरू की जेनेटिक परामर्श सेवाएं

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT