होम / Cochin Airport: शाहजाह से आ रही फ्लाइट में हाइड्रोलिक फेल्योर का शक, कोचीन एयरपोर्ट पर इमरजेंसी की घोषणा

Cochin Airport: शाहजाह से आ रही फ्लाइट में हाइड्रोलिक फेल्योर का शक, कोचीन एयरपोर्ट पर इमरजेंसी की घोषणा

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : January 30, 2023, 8:39 am IST

कोचीन/केरल (The emergency declared at Cochin International Airport at 8.04 pm last night was lifted at 8.36 pm) : आपात स्थिति के दौरान किसी प्रकार का कोई भी रनवे को ब्लॉक नहीं किया गया था और ना ही किसी फ्लाइट को डायवर्ट किया गया था।

सभी यात्री और चालक दल सुरक्षित

एयरलाइन एयर इंडिया की फ्लाइट एयर इंडिया एक्सप्रेस IX 412 की लैंडिंग के समय हाइड्रोलिक फेल्योर होने के शक की वजह से केरल के कोचीन एयरपोर्ट पर आपात स्थिति की घोषणा की गई थी। एयर इंडिया की यह फ्लाइट यूएई के शारजाह से आ रही थी। एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता के अनुसार फ्लाइट में सवार सभी 183 यात्री और चालक दल के छह सदस्य सुरक्षित हैं।

कोचीन अंतराष्ट्रीय हवाइअड्डा पर कल रात 8.04 बजे आपात की घोषणा की गई थी जिसे रात 8.36 बजे हटा लिया गया था। इस दौरान किसी प्रकार का कोई भी रनवे को ब्लॉक नहीं किया गया था और ना ही किसी फ्लाइट को डायवर्ट किया गया था।

सामान्य लैंडिंग हुई- प्रवक्ता एयर इंडिया

एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने बाद में एक बयान में कहा कि यह निर्धारित आगमन समय (रात 8.34 बजे) पर एक सामान्य लैंडिंग थी और पायलट द्वारा एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) को कोई अत्यावश्यकता या आपातकालीन कॉल नहीं किया गया था। प्रवक्ता ने शारजाह-कोच्चि रूट पर सफाई देते हुए कहा कोई इमरजेंसी लैंडिंग नहीं की। उन्होंने कहा पायलट ने हाइड्रोलिक प्रेशर सिस्टम में उतार-चढ़ाव देखा और एहतियात के तौर पर एटीसी को सूचित किया था। एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने यह भी कहा कि कोच्चि में सामान्य लैंडिंग के बाद उड़ान प्रणाली की भी जांच की गई और कोई गड़बड़ी नहीं पाई गई।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT