होम / हरियाणा में हार के बाद Rahul Gandhi से इस अपने ने मोड़ लिया मुंह? UP में अब होगा असली खेला

हरियाणा में हार के बाद Rahul Gandhi से इस अपने ने मोड़ लिया मुंह? UP में अब होगा असली खेला

Preeti Pandey • LAST UPDATED : October 9, 2024, 2:24 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Kanika katiyar, Congress is Angry With SP: उत्तरप्रदेश उप-चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने 6 सीटो पर उम्मीदवार के नामो का ऐलान किया जिसके बाद इंडिया गठबंधन में कटपट होती नज़र आई। दरअसल आने वाले दिनों में यूपी में उपचुनाव होने है उससे पहले समाजवादी पार्टी ने उप-चुनाव को लेकर उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी। सीट शेयरिंग के बीच समाजवादी पार्टी की ओर से लिस्ट जारी को लेकर कांग्रेस पार्टी नाराज़। कांग्रेस के उच्च सूत्रों ने हमे बताया की बिना सहमति के सपा ने अपनी लिस्ट की जारी और कांग्रेस और यूपी नेताओ को इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई। दरसल 10 सीटो पर होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस समाजवादी पार्टी से 4 सीट की मांग कर रही थी। सीट शेयरिंग की चल रही बातचीत के बीच ही सपा ने 6 सीट पर उम्मीदवार उतार दिए जिससे कांग्रेस अब नाराज़ है।

क्यों आई इंडिया गठबंधन में फूट

दर्सल हरियाणा और जम्मू कश्मीर में कांग्रेस के ख़राब प्रदर्शन के चलते अब इंडिया गठबंधन की तमाम पर्टिया कांग्रेस को आँख दिखाने में लगी हुई है। हरियाणा में कांग्रेस की बुरी हाल के बाद आम आदमी पार्टी और उद्भव ठाकरे की पार्टी ने कांग्रेस पार्टी पर सवाल कड़े किए और घेरा।

अब यूपी में उपचुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने लिस्ट जारी कर यूपी में उनके मज़बूत होने का एहसास करवाया और जताया कि गठबंधन में कांग्रेस को झुकना होगा। उपचुनाव की सीटो पर सहमति ना बन पाना और सपा का लिस्ट जारी करना इंडिया गठबंधन में फूट का इशारा कर रहा है।

राहुल गाँधी की जलेबी कड़वी हुई तो उछल पड़े ये दिग्गज नेता, ऐसे छिड़का Congress के जख्मो पर नमक

कांग्रेस सपा से नाराज़… यह बड़ा कारण 

यूपी उपचुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी की लिस्ट को लेकर कांग्रेस के उच्च सूत्रों का कहना है कि समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस को विश्वास में नहीं लिया। दोनों दलों की बात चल ही रही थी और समाजवादी पार्टी ने बिना बताए उम्मीदवारों का एलान कर दिया। कांग्रेस का यह भी कहना है लोकसभा चुनाव में भी सपा ने इसी तरह का रुक अपनाया था फिर कांग्रेस के विरोध करने के बाद सपा ने कुछ नाम वापस लिए। सूत्रों के मुताबिक़ कांग्रेस का यह भी कहना है सपा गठबंधन के धर्म का पालन नहीं कर रही है। हालाँकि अभी ये साफ़ नहीं है कि कांग्रेस समाजवादी पार्टी के दो सीटों ऑफर को मान लेगी या फिर गठबंधन तोड़ने का फ़ैसला करेगी।

हार के बाद बिलबिलाए राहुल गांधी, हरियाणा और जम्मू-कश्मीर चुनाव नतीजों को लेकर सामने आया बड़ा बयान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.