होम / कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने की प्रियंका गांधी को पीएम उम्मीदवार घोषित करने की मांग

कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने की प्रियंका गांधी को पीएम उम्मीदवार घोषित करने की मांग

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : March 20, 2023, 5:51 pm IST

Opposition PM Candidate: कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने एक बातचीत के दौरान बड़ा एलान किया है। कांग्रेस की तरफ से लोकसभा चुनाव 2024 में नेतृत्व के चेहरे को लेकर प्रमोद कृष्णम ने प्रियंका गांधी को प्रधानमंत्री का चेहरा घोषित करने की मांग की है। साथ ही कहा कि कांग्रेस के पास चेहरों की कोई कमी नहीं है। वहीं उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि अगर बुलडोजर ही कानून व्यवस्था संभाल रहा है। तो फिर यूपी पुलिस को नगर निगम, सिंचाई या फिर पीडब्ल्यूडी महकमे के हवाले कर देना चाहिए।

“पार्टी में कुछ लोग दीमक की तरह”

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी के अंदर कुछ लोग हैं, जो पार्टी रहकर उसे दीमक की तरह चाटकर बर्बाद करने का प्रयास कर रहे हैं। बता दें कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी एकता बनाने के लिए कांग्रेस पार्टी की सभी कोशिशों को लगातार झटका मिल रहा है।

सपा नहीं कर रही कांग्रेस से गठबंधन पर विचार

तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर के साथ आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और पंजाब के सीएम भगवंत मान ने बीते महीने मुलाकात की थी। इस दौरान गैर-बीजेपी और गैर-कांग्रेसी गठबंधन बनाने को लेकर चर्चाएं हुई थीं। वहीं अखिलेश यादव ने कुछ दिनों पहले ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की थी। जिसके बाद से कहा जा रहा है कि सपा अब कांग्रेस से गठबंधन के बारे में नहीं सोच रही है।

पीएम पद की दावेदारी से राहुल गांधी कर चुके हैं इंकार

इसके साथ ही 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए सपा ममता बनर्जी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवीर घोषित किए जाने को लेकर अपना समर्थन देगी। बता दें कि भले ही कांग्रेस की तरफ से इस बात से इंकार किया जा रहा है। मगर राजनीतिक गलियारों में इस बात को लेकर खूब चर्चा हो रही है कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी की छवि सुधारने और बड़े नेता के तौर पर उन्हें स्थापित करने का प्रयास किया गया था। हालांकि कांग्रेस नेता राहुल गांधी कई मौकों पर 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में पीएम पद की दावेदारी को नकार चुके हैं

Also Read: बीजेपी ने कुमार विश्वास को ऑफर की MLC सीट, मशहूर कवि ने इस कारण ठुकराया प्रस्ताव

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.