होम / Congress Leader Arrested: पंजाब के पूर्व वन मंत्री को ईडी ने किया गिरफ्तार, जानें वजह

Congress Leader Arrested: पंजाब के पूर्व वन मंत्री को ईडी ने किया गिरफ्तार, जानें वजह

Shanu kumari • LAST UPDATED : January 15, 2024, 10:44 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Congress Leader Arrested: आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ईडी ने कांग्रेस नेता और पंजाब के पूर्व वन मंत्री साधु सिंह को धर्मसोत मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार कर लिया है। यह गिरफ्तारी पेड़ों की कटाई के लिए परमिट जारी करने के मामले में की गई है।

ईडी की छापेमारी 

एजेंसी द्वारा 64 वर्षीय राजनेता को जालंधर में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत हिरासत में लिया। ईडी ने पिछले साल नवंबर में श्री धर्मसोत, राज्य के एक अन्य वन मंत्री संगत सिंह गिलजियां, कुछ वन विभाग के अधिकारियों और अन्य के परिसरों पर छापेमारी की थी।

रिश्वतखोरी का आरोप

यह जांच राज्य वन विभाग में पेड़ों की कटाई के लिए परमिट जारी करने और विभाग में स्थानांतरण/पोस्टिंग के लिए अन्य आरोपों के अलावा “रिश्वतखोरी” के आरोपों से संबंधित है। धर्मसोत पांच बार विधायक रहे चुके हैं। इससे पहले उन्हें आय से अधिक संपत्ति रखने के कथित मामले में पिछले साल पंजाब सतर्कता ब्यूरो ने गिरफ्तार भी किया था। उन्होंने नाभा विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व किया है जबकि गिलजियन होशियारपुर जिले की उर्मर सीट से विधायक रहे हैं।

Also Read:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.