होम / Congress Press Conference: "लोग मर रहे हैं, पीएम चुटकुले सुना रहे", प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राहुल गांधी ने पीएम मोदी के भाषण पर साधा निशाना

Congress Press Conference: "लोग मर रहे हैं, पीएम चुटकुले सुना रहे", प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राहुल गांधी ने पीएम मोदी के भाषण पर साधा निशाना

Mudit Goswami • LAST UPDATED : August 11, 2023, 4:30 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Congress Press Conference दिल्ली: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फेंस कर गुरुवार को संसद में हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण पर हमला करते हुए तंज कसा। उन्होंने कहा, “कल PM मोदी ने संसद में करीब 2 घंटे 13 मिनट तक बोला। अंत में उन्होंने मणिपुर पर 2 मिनट तक बात की। मणिपुर महीनों से जल रहा है, लोग मारे जा रहे हैं, बलात्कार हो रहे हैं लेकिन प्रधानमंत्री हँस रहे थे, चुटकुले सुना रहे थे। यह उन्हें शोभा नहीं देता।”

  • पीएम मोदी के भाषण के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने की प्रेस फॉन्फ्रेंस
  • कहा- भारतीय सेना 2 दिनों में रोक सकती है मणिपुर का नाटक 
  • कहा- पीएम और गृह मंत्री ने भारत माता की हत्या की

राहुल गांधी ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि भारतीय सेना इस नाटक को 2 दिनों में रोक सकती है लेकिन पीएम मणिपुर को जलाना चाहते हैं और आग को बुझाना नहीं चाहते हैं।

“पीएम और गृह मंत्री ने भारत माता की हत्या की”

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बीते जून महीने में हुए मणिपुर के अपने दौरे के अनुभव को भी साझा किया। उन्होंने कहा, “19 साल के अनुभव में मैंने मणिपुर में जो देखा-सुना, वैसा पहले कभी नहीं देखा। संसद में मैंने कहा था। पीएम और गृह मंत्री ने भारत माता की हत्या की है, मणिपुर में भारत को खत्म कर दिया है। ये खोखले शब्द नहीं हैं।”

कांग्रेस सांसद ने आगे कहा, “मणिपुर में, जब हमने मैतेई क्षेत्र का दौरा किया, तो हमें स्पष्ट रूप से बताया गया कि यदि हमारे सुरक्षा दस्ते में कोई कुकी है, तो उन्हें यहां नहीं लाया जाना चाहिए क्योंकि वे उसे व्यक्ति को मार देंगे। जब हम कुकी क्षेत्र में गए, तो हमें बताया गया कि हम अगर किसी भी मैतेई व्यक्ति लाएंगे, वे उसे गोली मार देंगे।” उन्होंने कहा कि यह एक राज्य नहीं है, दो राज्य हैं। राज्य की हत्या हो गई है और उसका हौसला बढ़ा दिया गया है।

मीडिया, राज्यसभा, लोकसभा नियंत्रण में- राहुल गांधी

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल गांधी ने एक बार फिर मीडिया नियंत्रण में होने की बात को दोहराते हुए कहा, ” दिल्ली मैं जानता हूं कि मीडिया नियंत्रण में है, राज्यसभा, लोकसभा टीवी नियंत्रण में है लेकिन मैं अपना काम कर रहा हूं और करता रहूंगा। जहां भी भारत माता पर आक्रमण होगा, आप मुझे वहां उपस्थित और भारत माता की रक्षा करते हुए पाएंगे।”

प्रधानमंत्री कम से कम मणिपुर जा सकते थे- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने इस दौरान पीएम  को नसीहत देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री कम से कम मणिपुर जा सकते थे, समुदायों से बात कर सकते थे और कह सकते थे कि मैं आपका पीएम हूं, आइए बात शुरू करें लेकिन मुझे कोई इरादा नहीं दिखता।” उन्होंने कहा, “सवाल यह नहीं है कि क्या पीएम मोदी 2024 में पीएम बनेंगे, सवाल मणिपुर का है जहां बच्चे, लोग मारे जा रहे हैं।”

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT