होम / 'युवाओं को नशे की ओर धकेलकर चुनाव लड़ने के लिए धन जुटाना चाहती है कांग्रेस…' PM Modi के इस बयान के बाद मचा सियासी भूचाल

'युवाओं को नशे की ओर धकेलकर चुनाव लड़ने के लिए धन जुटाना चाहती है कांग्रेस…' PM Modi के इस बयान के बाद मचा सियासी भूचाल

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 5, 2024, 4:15 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Prime Minister Narendra Modi:पीएम  मोदी शनिवार (5 अक्टूबर) को महाराष्ट्र के वाशिम पहुंचे। यहां उन्होंने बंजारा हेरिटेज म्यूजियम का उद्घाटन किया। इसके साथ ही पीएम मोदी ने एक बार फिर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का एजेंडा देश को बांटना है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ऐसे लोगों के साथ खड़ी है जो देश के लिए अच्छा नहीं सोचते। हाल ही में दिल्ली में जब्त किए गए हजारों करोड़ रुपये के ड्रग्स का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इस मामले में कांग्रेस का एक नेता संदिग्ध है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस युवाओं को नशे की ओर धकेलकर चुनाव लड़ने के लिए फंड जुटाना चाहती है।

पीएम मोदी ने कही यह बात

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने बंजारा समुदाय के योगदान की तारीफ करते हुए कहा कि “मोदी उसकी पूजा करते हैं जिसे किसी ने नहीं पूछा।” उन्होंने बंजारा समुदाय के ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि इस समुदाय ने भारत के निर्माण और सामाजिक जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। पीएम मोदी ने कहा, “बंजारा समुदाय ने भारत को कई संत दिए हैं जिन्होंने हमारी आध्यात्मिक चेतना को ऊर्जा दी है। यह समुदाय सदियों से भारत की संस्कृति और परंपराओं को संजोए हुए है।”

किसान सम्मान निधि की 18वीं किस्त जारी

नवरात्रि के पावन अवसर पर प्रधानमंत्री ने पीएम किसान सम्मान निधि की 18वीं किस्त जारी की, जिसके तहत 9.5 करोड़ किसानों के खातों में 20,000 करोड़ रुपये से अधिक की राशि हस्तांतरित की गई। उन्होंने महाराष्ट्र सरकार की भी प्रशंसा की, जो किसानों को “डबल इंजन सरकार” के रूप में दोहरी लाभकारी योजनाओं का लाभ दे रही है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में 90 लाख से अधिक किसानों को लगभग 1,900 करोड़ रुपये दिए गए हैं। प्रधानमंत्री ने महान योद्धा और गोंडवाना की रानी दुर्गावती को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि भी दी। उन्होंने कहा कि पिछले साल रानी दुर्गावती की 500वीं जयंती पूरे देश में मनाई गई थी। इसके साथ ही पीएम मोदी ने संत सेवालाल महाराज और संत रामराव महाराज की समाधि पर जाकर उन्हें नमन किया।

जनता से की यह अपील

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की सोच “विदेशी” रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि “ब्रिटिश शासन की तरह कांग्रेस ने भी दलित, पिछड़े और आदिवासी समुदायों को अपने बराबर नहीं समझा और हमेशा अपमानजनक रवैया अपनाया।” उन्होंने कहा कि एनडीए की केंद्र सरकार ने घुमंतू और अर्ध घुमंतू समुदाय के कल्याण के लिए एक बोर्ड बनाया है और भाजपा और एनडीए सरकार इस समाज की संस्कृति को उचित पहचान दिलाने के लिए लगातार काम कर रही है। प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर शहरी नक्सलियों के प्रभाव में काम करने का आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस का एजेंडा देश को बांटना है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ऐसे लोगों के साथ खड़ी है जो देश के लिए अच्छा नहीं सोचते। हाल ही में दिल्ली में जब्त किए गए हजारों करोड़ रुपये के ड्रग्स का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इस मामले में कांग्रेस का एक नेता संदिग्ध है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस युवाओं को नशे की ओर धकेलकर चुनाव लड़ने के लिए धन जुटाना चाहती है। प्रधानमंत्री ने जनता से ऐसे एजेंडों से सावधान रहने की अपील की।

Haryana Election 2024:ककराली पहुंचे पंडित विनोद शर्मा, कार्यकर्ताओं से की मुलाकात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.