होम / Congress Working Committee:  8 जून को होगी कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक, लोकसभा चुनाव नतीजों को लेकर होगी ये अहम चर्चा-Indianews

Congress Working Committee:  8 जून को होगी कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक, लोकसभा चुनाव नतीजों को लेकर होगी ये अहम चर्चा-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : June 7, 2024, 2:43 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Congress Working Committee:  लोकसभा चुनाव के रिजल्ट के बाद लगातार रूप से सरकार बनाने को लेकर चर्चा तेज हो रही है। जहां एनडीए की बहुमत होने के बाद कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव नतीजों की समीक्षा के लिए 8 जून को अपनी कार्यसमिति की बैठक बुलाई है। यह बैठक कांग्रेस मुख्यालय में होगी। इस चर्चा में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा समेत कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के शामिल होने की संभावना है। जानकारी के मुताबिक बैठक की अध्यक्षता पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे करेंगे।

क्या है ट्रूडो की नई चाल? भारत को बताया दूसरा सबसे बड़ा विदेशी खतरा

कांग्रेस का इस चुनाव में प्रदर्शन

आपको बता दें कि इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। 2019 के मुकाबले इस बार कांग्रेस की सीटों की संख्या 52 से बढ़कर 99 हो गई है। वहीं, कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया ब्लॉक को 234 सीटें मिली हैं। चुनाव नतीजों की घोषणा के बाद 5 जून को इंडिया ब्लॉक के नेताओं ने पार्टी अध्यक्ष खड़गे के आवास पर बैठक की, जिसमें अगली सरकार बनाने की रणनीति पर चर्चा हुई।

Russian Turtle Tank: ज़ार मंगल टैंकों पर यूक्रेन के ड्रोन हमले से बौखलाया रूस, दी ये घातक प्रतिक्रिया-Indianews

एनडीए की लगातार तीसरी जीत

4 जून को घोषित हुए लोकसभा चुनाव के नतीजों में बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने लगातार तीसरी बार सत्ता हासिल की। एनडीए में शामिल दलों के नेताओं ने 5 जून को बैठक की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना नेता चुना। जिसके बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, हमारे मूल्यवान एनडीए सहयोगियों से मुलाकात की। हमारा गठबंधन राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाएगा और क्षेत्रीय आकांक्षाओं को पूरा करेगा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT