होम / Arvind Kejriwal: तिहाड़ जेल में अरविंद केजरीवाल को मारने की साजिश, AAP का बड़ा आरोप- Indianews

Arvind Kejriwal: तिहाड़ जेल में अरविंद केजरीवाल को मारने की साजिश, AAP का बड़ा आरोप- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : April 18, 2024, 7:47 pm IST

Indianews (इंडिया न्यूज), Arvind Kejriwal: आम आदमी पार्टी ने गुरुवार, 18 अप्रैल को आरोप लगाया कि अरविंद केजरीवाल के खिलाफ साजिश रची जा रही है। आप मंत्री आतिशी ने दावा किया कि ‘अरविंद केजरीवाल को मारने’ की कोशिश की जा रही है।

जेल में डालकर मारने की साजिश: आतिशी 

आतिशी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल वह व्यक्ति हैं जिन्हें भाजपा चुनाव में नहीं हरा सकती। आज उसी अरविंद केजरीवाल को जेल में डालकर मारने की साजिश रची जा रही है। उन्होंने कहा कि डायबिटीज से पीड़ित अरविंद केजरीवाल अपने ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल करने के लिए प्रतिदिन 54 यूनिट इंसुलिन लेते हैं।

आतिशी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल पिछले 30 वर्षों से डायबिटीज से पीड़ित हैं। अपनी शुगर को कंट्रोल करने के लिए, अरविंद केजरीवाल प्रतिदिन 54 यूनिट इंसुलिन लेते हैं।

Delhi liquor policy case: अरविंद केजरीवाल क्यों खा रहे रोजाना आम, आलू पराठा? ईडी ने कोर्ट में लगाया यह बड़ा आरोप- Indianews

घर का खाना खाने की अनुमति

उन्होंने कहा कि कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को घर का खाना खाने की अनुमति दी थी क्योंकि वह डायबिटीज के रोगी हैं और उन्हें शुगर लेवल सामान्य रखने के लिए एक विशेष प्रकार के आहार की आवश्यकता है। आतिशी ने कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी अपने सहयोगी संगठन ईडी के जरिए अरविंद केजरीवाल की सेहत खराब करने की कोशिश कर रही है।

आलु पूरी और मिठाइयां खाने का आरोप

आप का आरोप तब आया जब प्रवर्तन निदेशालय ने अदालत को बताया कि मेडिकल बेल के लिए आधार बनाने के लिए अरविंद केजरीवाल अपने रक्त शर्करा के स्तर को बढ़ाने के लिए रोजाना आम, आलू पुरी और मिठाइयां खा रहे थे।

ईडी झूठ बोल रही: आतिशी 

इसके जवाब में आप मंत्री आतिशी ने कहा, ईडी ने कोर्ट में बार-बार झूठ बोला है। ईडी ने कोर्ट को बताया कि अरविंद केजरीवाल मीठी चाय पी रहे हैं और मिठाई खा रहे हैं। यह सरासर झूठ है। अरविंद केजरीवाल को निर्धारित स्वीटनर वाली चाय और मिठाई की अनुमति है। उनके डॉक्टर ईडी झूठ बोल रहे हैं कि अरविंद केजरीवाल अपना शुगर लेवल बढ़ाने के लिए केले खा रहे हैं।

मैं ईडी और बीजेपी को बताना चाहूंगा कि एक गंभीर डायबिटीज रोगी को आपातकालीन स्थिति के लिए केले और टॉफी या चॉकलेट रखने की सलाह दी जाती है। क्योंकि जब किसी को गंभीर डायबिटीज होती है तो उसका शुगर लेवल अचानक से गिर सकता है। आतिशी ने कहा, शुगर लेवल में अचानक गिरावट भी जानलेवा हो सकती है।

Ram Lala: इस देश में स्थापित की जाएगी अयोध्या के भगवान राम की मूर्ति की रेप्लिका! काशी के मूर्तिकार ने बनाई- Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Summer Drinks; गर्मियों में ये ड्रिंक्स पीना हो सकता है हानिकारक, केंद्र ने जारी की एडवाइजरी-Indianews
T20 World Cup 2024: विश्व कप में दुनिया भर से ये 20 टीमें लेंगी भाग, ग्रुप ए में भारत के साथ पाकिस्तान शामिल-Indianews
5 Luckiest Zodiac Sign: कल बनेगा ब्रह्म योग का शुभ संयोग, इन राशियों के खुलेंगे भाग्य-Indianews
Heeramandi Review: 1920 के दशक पर आधारित संजय लीला भंसाली की हीरामंडी ने मचाया धमाल, स्टारकास्ट ने एक्टिंग से जीता दिल -Indianews
Anil Vij; कुछ लोगों ने मुझे BJP से बेगाना बनाया…, इस सीनियर नेता का CM नायब सैनी के सामने छलका दर्द-Indianews
PBKS VS CSK Toss Update: पंजाब किंग्स ने जीता टॉस, जानें दोनों टीमों की प्लेइंग-11-Indianews
IPL 2024, PBKS VS CSK Live Score: चेन्नई सुपर किंग्स की बल्लेबाजी शुुरु
ADVERTISEMENT