होम / Sangita Kalanidhi Award: टीएम कृष्णा को पुरस्कार देने को ले मद्रास संगीत अकादमी में विवाद, इन सिंगर ने नाम लिये वापस

Sangita Kalanidhi Award: टीएम कृष्णा को पुरस्कार देने को ले मद्रास संगीत अकादमी में विवाद, इन सिंगर ने नाम लिये वापस

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : March 21, 2024, 3:49 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Music Academy Award: संगीतकार टीएम कृष्णा को संगीत कलानिधि पुरस्कार से सम्मानित करने के बाद मद्रास संगीत अकादमी में विवाद खड़ा हो गया है। पुरस्कार का विरोध करते हुए, कर्नाटक गायक रंजनी-गायत्री और हरिकथा प्रतिपादक दुष्यंत श्रीधर ने संगीत अकादमी सम्मेलन 2024 से नाम वापस ले लिया है। कर्नाटक गायिका बहनें रंजनी और गायत्री ने कहा कि वे 25 दिसंबर को अपने संगीत कार्यक्रम में प्रस्तुति नहीं देंगी और 15 दिसंबर से 1 जनवरी तक होने वाले सम्मेलन में भाग नहीं लेंगी।

रंजनी-गायत्री ने क्या लगाये आरोप?

उन्होंने टीएम कृष्णा पर “कर्नाटक संगीत जगत को भारी नुकसान पहुंचाने” और “जानबूझकर और ख़ुशी से” गायकों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि टीएम कृष्णा ने त्यागराज और एमएस सुब्बुलक्ष्मी जैसे सबसे सम्मानित आइकन का अपमान किया।

रंजनी गायत्री ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, “उनके कार्यों ने एक कर्नाटक संगीतकार होने के नाते हीन भावना फैलाने की कोशिश की है और संगीत में आध्यात्मिकता की लगातार निंदा की। टीएम कृष्णा पर कर्नाटक संगीत बिरादरी को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा, “श्री टीएम कृष्णा द्वारा ईवीआर जैसी शख्सियत को नजरअंदाज करना खतरनाक है।”

BJP PM Modi कर रहे कांग्रेस को वित्तीय रूप से कमजोर, सोनिया गांधी का प्रधानमंत्री पर आरोप

दुष्यन्त श्रीधर ने क्या कहा?

दुष्यन्त श्रीधर ने भी 1 जनवरी, 2025 को प्रदर्शन करने से इनकार कर दिया है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट में कहा, मैंने मद्रास संगीत अकादमी को बता दिया है कि मैं 1 जनवरी 2025 (सदा के बाद) पर प्रदर्शन नहीं करूँगा।

ये गायिका आईं समर्थन में

हालांकि, गायिका चिन्मयी श्रीपदा टीएम कृष्णा के समर्थन में सामने आई हैं। पुरस्कार मिलने पर उन्हें बधाई देते हुए, श्रीपदा ने एक्स पर रंजनी और गायत्री से सवाल किया और लिखा, “मैंने इतना भावुक धागा नहीं देखा है जब कर्नाटक संगीत के कई छात्रों ने 2018 में कई कर्नाटक संगीतकारों द्वारा यौन शोषण और उत्पीड़न के बारे में बात की थी।”

टीएम कृष्णा को इस सप्ताह की शुरुआत में संगीत कलानिधि पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। 18 मार्च को उन्होंने सोशल मीडिया पर एक धन्यवाद संदेश पोस्ट किया था। वह संगीत सम्मेलन 2024 की अध्यक्षता भी करेंगे।

WhatsApp पर ‘विकसित भारत’ का मैसेज भेजना करें बंंद, चुनाव आयोग का सरकार को कड़ा निर्देश

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Weather Update: दिल्ली, यूपी, राजस्थान के लिए भीषण गर्मी का अलर्ट; केरल और तमिलनाडु में बारिश का अनुमान- indianews
Lok Sabha Election 2024: पांचवे चरण के लिए वोटिंग जारी, PM मोदी ने जनता से की खास अपील-indianews
Amitabh Bachchan ने मजेदार अंदाज में वोट डालने की करी अपील, ये बी-टाउन स्टार भी शेयर कर चुके व्यू – Indianews
Ebrahim Raisi: ईरानी राष्ट्रपति रायसी का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, जांच जारी-Indianews
चढ़ते जाएंगे इस साल सफलता की सीढ़ी, जानिए क्या कहते हैं 20 मई को जन्मे लोगों के सितारे
Lok Sabha Election 2024: पांचवे चरण के मतदान के लिए Google भी तैयार, डूडल ने बदला रुप- indianews
Liquid Nitrogen Paan: बेंगलुरु में 12 साल की बच्ची ने खाया लिक्विड नाइट्रोजन वाला पान, पेट में हुआ छेद-Indianews
ADVERTISEMENT