होम / जोधपुर में झंडा हटाने को लेकर विवाद, झड़प में कई लोग घायल, इंटरनेट सेवाएं बाधित

जोधपुर में झंडा हटाने को लेकर विवाद, झड़प में कई लोग घायल, इंटरनेट सेवाएं बाधित

India News Desk • LAST UPDATED : May 3, 2022, 10:49 am IST

इंडिया न्यूज, जोधपुर:
राजस्थान के जोधपुर में ईद से पहले सोमवार देर रात 2 समुदायों के बीच झड़पें हुई। झड़प झंडे और लाउडस्पीकर लगाने को लेकर हुई। जानकारी के मुताबिक जालोरी गेट पर झंडा उतार फेंकने व दूसरा झंडा लगाने को लेकर विवाद शुरू हुआ। इसके बाद दोनों ओर से पत्थरबाजी शुरू हो गई, जिसमें कई लोग घायल हुए हैं।

Jodhpur

सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और भीड़ को खदेड़ना शुरू किया। घटना स्थल पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। गौरतलब है कि आज ईद व अक्षय तृतीया के त्योहार है। दोनों त्योहार की पूर्व रात हुए इस बवाल को रोकने के लिए प्रशासन ने शहर में इंटरनेट सेवाएं बंद (Internet Services Down) कर दी हैं। प्रशासन ने लोगों से सौहार्द के साथ त्योहार मनाने की अपील की है।

सीएम ने की शांति बनाए रखने की अपील

CM Tweet

सोमवार रात हुई झड़प के बाद सीएम अशोक गहलोत ने मंगलवार सुबह ट्वीट कर दोनों पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील की है। वहीं, प्रशासन को भी हर कीमत पर शांति एवं व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जोधपुर के जालौरी गेट इलाके में दो गुटों में झड़प से तनाव पैदा होना दुर्भाग्यपूर्ण है।

जोधपुर, मारवाड़ की प्रेम एवं भाईचारे की परंपरा का सम्मान करते हुए मैं सभी पक्षों से मार्मिक अपील करता हूं कि शांति बनाए रखें एवं कानून-व्यवस्था बनाने में सहयोग करें। उधर, प्रशासन ने मंगलवार सुबह पढ़ी जाने वाली ईद की नमाज के लिए सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी है।

ये भी पढ़ें : दिल्ली में 6.42 फीसदी पहुंची संक्रमण दर, 1076 नए कोरोना केस आए सामने

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें : Be careful in summer : ”लू” लगने पर थोड़ी सी लापरवाही हो सकती है घातक, जानिए कैसे करें बचाव

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.