होम / Delhi Haryana में कम हो रहे है कोरोना के मामले, यूपी-कर्नाटक, महाराष्ट्र, राजस्थान में रहने वालो के लिए बड़ी ख़बर, जानें क्या है देश में कोरोना का स्टेटस

Delhi Haryana में कम हो रहे है कोरोना के मामले, यूपी-कर्नाटक, महाराष्ट्र, राजस्थान में रहने वालो के लिए बड़ी ख़बर, जानें क्या है देश में कोरोना का स्टेटस

India News Desk • LAST UPDATED : May 9, 2022, 1:18 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

Corona Cases are Decreasing in Delhi Haryana: देश में कोरोना के बढ़ते मरीज चिंता को बढ़ा रहे हैं वही दूसरी ओर चौथी लहर को लेकर कोई कुछ साफ़ बात नहीं कर रहा है। इसी बीच आयी रिपोर्ट में आंकड़े बताते हैं कि दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा में अब नए मामले काम होने लगे है। हालांकि, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक और राजस्थान से कोरोना केस बढ़ने की खबर आ रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है की ,देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना के 3,207 नए मामले सामने आए हैं। जबकि इनमे से 3,410 मरीज ठीक भी हुए है। देश में कुल 20,400 से ज्यादा केस एक्टिव है।

जबकि हॉस्पिटल्स में लोगो के मरने की संख्या में कमी आई है।

दिल्ली हरियाणा में कोरोना केसेस में आई कमी

कोरोना की नई लहर दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा में तेज़ी से फैली थी। अब भी यहां कोरोना के मरीज सामने आ रहे हैं। आपको बता दे, दिल्ली में रविवार को 1,422 मरीज सामने आए हैं। हरियाणा में 513 मरीज सामने आए हैं। इसका तातपर्य ये हुआ की पिछले 24 घंटे में देश में जितने मरीज सामने आए हैं, उनमें से 60 फीसदी मरीज दिल्ली और हरियाणा में आए हैं।

इन दोनों राज्यों में मौजूदा समय में कोरोना की रफ्तार धीमी होती नजर आ रही है। दिल्ली में इस हफ्ते कोरोना के 9,694 मामले सामने आए हैं, और पिछले हफ्ते में 9,684 मामले सामने आए थे। वही अगर हरियाणा की बात करे तो, हरियाणा में इस हफ्ते 3,616 मामले सामने आए हैं और उससे पहले हफ्ते में यहां 3,695 संक्रमित मिले थे। इसका मतलब है की कोरोना जिस तेज़ी से फैला था अब उसी तरह उसकी स्पीड थोड़ी धीमी हो रही है।

यूपी-महाराष्ट्र में बढ़ रहे मामले

– महाराष्ट्रः एक हफ्ते में यहां कोरोना के 1,377 नए मामले सामने आए हैं। ये मामले पहले से 30 प्रतिशत ज्यादा है।

– कर्नाटकः एक हफ्ते में कोरोना के नए मामलों में 34% सामने आए है। एक हफ्ते में यहां 1,021 मामले सामने आए हैं।

– राजस्थानः यहां पर भी वीकली केसेस में 47% की बढ़ोतरी हुई है। इस हफ्ते राजस्थान में 529 मामले सामने आए हैं। एक हफ्ते पहले 360 केस आए थे।

– उत्तर प्रदेशः यहाँ भी कोरोना तेज़ी पकड़ने लगा। इस हफ्ते उत्तर प्रदेश में कोरोना के 1,747 मामले सामने आए हैं।

– केरलः दक्षिणी राज्य केरल में भी कोरोना के तेज़ी से बढ़ रहे है। एक हफ्ते में यहां 2,516 मामले सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें:  तेलंगाना: कामारेड्डी सड़क दुर्घटना में 9 की मौत, 20 घायल

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.