होम / Corona India Update कोरोना के 5784 नए मामले, 252 मौतें

Corona India Update कोरोना के 5784 नए मामले, 252 मौतें

Vir Singh • LAST UPDATED : December 14, 2021, 11:35 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Corona India Update दुनिया में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की दहशत के बीच भारत में कोरोना के नए मामलों में बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, आज सुबह तक बीते 24 घंटे में देश में केवल 5 हजार 784 नए मामले आए जो पिछले 571 दिन में सबसे कम हैं। इस दौरान कोरोना के 252 मरीजों की जान भी गई है।

Read More :Kareena Kapoor Khan, Amrita Arora Corona Positive बॉलीवुड इंडस्ट्री में फिर पहुंचा कोरोना

रिकवरी की दर 98.37 प्रतिशत पहुंची (Corona India Update)

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार अब कोरोना से ठीक होने वालों की दर बढ़कर 98.37 प्रतिशत हो गई है। आज सुबह तक बीते 24 घंटों में कोरोना के 7 हजार 995 मरीज ठीक हुए हैं। यह लगातार मार्च, 2020 की तुलना में सबसे ज्यादा बनी हुई है। ऐक्टिव केसों में भी बड़ी गिरावट दर्ज की गई है। देश में कोरोना के केवल 88 हजार 993 ऐक्टिव मामले हैं। यह कुल केसों का महत 0.26 फीसदी हैं।

महीप कपूर व सीमा खान भी कोरोना पॉजिटिव, करिश्मा कपूर व मलाइका अरोड़ा के भी संक्रमित होने की आशंका (Corona India Update)

महीप कपूर के साथ ही सोहेल खान की पत्नी सीमा खान भी कोरोना से संक्रमित पाई गई हैं। बता दें कि बॉलीवुड में ये गर्ल गैंग पार्टी करने के लिए मशहूर हैं। कुछ दिन पहले ही एक्ट्रेस करीना कपूर, अमृता अरोड़ा, महीप कपूर, सीमा खान व रिया कपूर करण जौहर की पार्टी में शामिल हुई थीं।

करिश्मा कपूर, मलाइका अरोड़ा और मसाबा गुप्ता भी उस पार्टी में शामिल हई थीं। ऐसे में संभव है कि पार्टी में शामिल होने वाले अन्य सितारों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव हो। बीएमसी आज करीना कपूर और अमृता अरोड़ा की बिल्डिंग में कोविड टेस्टिंग कैंप लगा रही है।

महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के दो नए केस, देश में कुल संख्या 41 (Corona India Update)

भारत में ओमिक्रॉन संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर अब 41 हो गई है। महाराष्टÑ में नए वैरिएंट के दो नए मामले मिले हैं जिसके बाद यह संख्या 41 पहुंच गई। महाराष्टÑ में मिले दोनों व्यक्ति दुबई से लौटे हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीका से गुजरात लौटे एक व्यक्ति में भी ओमिक्रॉन संक्रमण की पुष्टि हुई है, जिससे देश में कुल संक्रमितों की संख्या 41 हो गई।

ब्रिटेन में ही हुई है ओमिक्रॉन से पहली मौत (Corona India Update)

उधर ब्रिटेन से मिल रही रिपोर्टों के अनुसार यह वहां तबाही मचा सकता है। ओमिक्रॉन से पहली मौत ब्रिटेन में ही हुई है। प्रधानमंत्री Boris Johson ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने चेतावनी जारी की है कि देश में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन स्वरूप की तूफानी लहर आ रही है, जिसे रोकना जरूरी है। यहां यह वैरिएंट अभूतपूर्व ढंग से फैल रहा है। सभी संस्करणों में ओमिक्रॉन का हिस्सा 40 फीसदी होने के कारण यहां टीके की अतिरिक्त खुराक पर जोर दिया जा रहा है।

लंदन स्कूल आफ हाइजीन एंड ट्रॉपिकल मेडिसिन और दक्षिण अफ्रीका के स्टेलनबोश यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं ने कहा है कि यदि ओमिक्रॉन के संक्रमण को रोकने के सख्त उपाय नहीं किए तो ब्रिटेन में अगले साल के अप्रैल तक 25,000 से 75,000 मौतें हो सकती हैं। वैज्ञानिकों ने कहा, यह वैरिएंट तेजी से फैल रहा है और महामारी की वजह बन सकता है।

पाकिस्तान में भी ओमिक्रॉन की दस्तक (Corona India Update)

पाकिस्तान के राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान (एनआईएच) ने बताया कि देश के सबसे अधिक आबादी वाले शहर कराची में ओमिक्रॉन संस्करण के पहले मामले की पुष्टि हुई है। एनआईएच ने कहा, इस मामले को देखते हुए अन्य संदिग्ध नमूनों की भी निरंतर निगरानी की जा रही है। (Corona India Update)

Read More :Corona Update देश में कोरोना के 7,992 नए मामले, 393 मरीजों की मौत

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Katrina Kaif के साथ Priyanka Chopra ने पुराने दिनों को किया याद, शेयर की थ्रोबैक तस्वीर -Indianews
Dust Particles: सावधान! महामारी से कम नहीं ये धूल भरी आंधियां; जानिए घातक स्वास्थ्य खतरों के बारे में-indianews
इस वजह से भारत में नहीं चला ‘मीटू मूवमेंट’, सलमान की एक्स गर्लफ्रेंड Somy Ali ने किया खुलासा-Indianews
महंगी हुई दिल्ली में शूटिंग, राजधानी छोड़ इस शहर में फिल्म बनाने निकले Aamir Khan-Indianews
Manish Sisodia: मनीष सिसोदिया को नहीं मिली राहत, दिल्ली HC ने 30 मई तक बढ़ाई न्यायिक हिरासत-Indianews
Lok Sabha Election: घुसपैठियों विवाद के बीच पीएम नरेंद्र मोदी का बड़ा बयान, कहा- मैं हिंदू-मुस्लिम नहीं करूंगा-Indianews
Premature Menopause: समय से पहले जान ले रहा अर्ली मेनोपॉज! रिपोर्ट में बड़ा दावा- indianews
ADVERTISEMENT