होम / Gujarat: जूनागढ़ में अतिक्रमित भूमि पर बनी दरगाह और मंदिर को किया गया ध्वस्त, पिछले साल हुआ था हंगामा

Gujarat: जूनागढ़ में अतिक्रमित भूमि पर बनी दरगाह और मंदिर को किया गया ध्वस्त, पिछले साल हुआ था हंगामा

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : March 11, 2024, 4:05 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Gujarat: गुजरात के जूनागढ़ में अतिक्रमित भूमि पर बने एक मंदिर और दरगाह को नगर निगम निकाय द्वारा ध्वस्त करा दिया गया। जानकारी के लिए बता दें, पिछले साल यही दरगाह विवाद का कारण बनी थी जिसमें पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हुई थी।

भारी पुलिस तैनाती के बीच देर रात चलाए गए इसी अभियान के तहत जूनागढ़ नगर निगम ने एक मंदिर और दरगाह के अवैध विस्तार को ध्वस्त कर दिया। जूनागढ़ नगर आयुक्त ओम प्रकाश ने कहा कि रात करीब एक बजे शुरू हुई कार्रवाई में दरगाह को ध्वस्त कर दिया गया।

ये भी पढ़ें- दिल्ली पुलिस ने Lawrence Bishnoi गैंग से जुड़े 5 शूटरों को किया गिरफ्तार, बड़ी घटना को अंजाम देने का था प्लान

पिछले साल हुआ था हंगामा

शहर के माजेवाडी गेट के पास स्थित यह दरगाह पिछले साल जून में विवाद का कारण बनी थी जब इसके ध्वस्त करने के लिए नोटिस जारी होने के बाद प्रदर्शनकारी पुलिस से भिड़ गए थे। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई पुलिसकर्मी घायल हो गए थे।

जूनागढ़ जिले के पुलिस अधीक्षक हर्षद मेहता ने कहा कि ऑपरेशन बिना किसी हंगामें के शांतिपूर्ण रहा है। उन्होंने कहा कि चूंकि हटाई जाने वाली संरचनाएं धार्मिक थीं, इसलिए उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त सावधानी बरती कि कानून और व्यवस्था की स्थिति खराब न हो।

ये भी पढ़ें- Uttar Pradesh: गाजियाबाद में गलत पहचान बताकर महिला का किया रेप, असली नाम कुछ और

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.