होम / Delhi Blast: दिल्ली में इजरायली दूतावास के बाहर ब्लास्ट की खबर, सुरक्षा एजेंसियां मौके पर मौजूद

Delhi Blast: दिल्ली में इजरायली दूतावास के बाहर ब्लास्ट की खबर, सुरक्षा एजेंसियां मौके पर मौजूद

Rajesh kumar • LAST UPDATED : December 26, 2023, 8:57 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Delhi Blast: दिल्ली पुलिस मंगलवार को उस वक्त अलर्ट हो गई जब एक शख्स ने फायर ब्रिगेड विभाग को फोन कर राजधानी के चाणक्यपुरी इलाके में स्थित इजरायली दूतावास के पीछे विस्फोट की जानकारी दी। शख्स ने फोन पर बताया कि हमला दूतावास के पीछे खाली प्लॉट में हुआ है। आनन-फ़ानन में मौके पर पहुंची पुलिस को कुछ नहीं मिला।

मौके पर पहुंची दिल्ली पुलिस

मौके की संवेदनशीलता को समझते हुए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम और क्राइम ब्रांच की टीम भी मौके पर पहुंची और घटनास्थल की घेराबंदी कर करीब 2 घंटे तक जांच की गई लेकिन मौके से कुछ नहीं मिला। फिलहाल दिल्ली पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि वह आवाज किस बात की थी? इस मौके का फायदा उठाने के लिए घटना के आसपास के इलाके के सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है, लोगों के बयान लिए जा रहे हैं और फोन करने वाले से संपर्क किया जा रहा है।

शाम 5:47 बजे आई कॉल

जानकारी के मुताबिक, फायर ब्रिगेड को शाम 5।47 बजे कॉल मिली कि इजरायली दूतावास के बाहर धमाका हुआ है। फायर ब्रिगेड भेजी गई, लेकिन किसी तरह के धमाके की जानकारी नहीं मिली, फिलहाल फायर और अन्य सुरक्षा एजेंसियां जांच कर रही हैं।

हाई सिक्योरिटी जोन में आता है यह इलाका

इजराइली दूतावास के सूत्रों ने कहा है कि वहां एक घटना हुई है, लेकिन अभी तक यह निश्चित नहीं है कि वास्तव में क्या हुआ था। पुलिस और सुरक्षा टीम जांच कर रही है। आपको बता दें कि दिल्ली स्थित इजरायली दूतावास हाई सिक्योरिटी जोन में आता है। वैसे भी जब से इजराइल ने हमास के खिलाफ युद्ध शुरू किया है, दूतावास के आसपास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था है।

क्षेत्र की घेराबंदी हुई

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और अन्य सुरक्षा एजेंसियां मौके पर पहुंचीं और खाली प्लॉट की जांच की। बताया जा रहा है कि पुलिस ने दूतावास से जुड़े आसपास के इलाकों की घेराबंदी कर दी है। लोगों को इलाके में जाने से रोक दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक, कुछ अन्य लोगों ने भी धमाके की आवाज सुनी है, लेकिन असल में धमाका किस वजह से हुआ, इसका पता नहीं चल पाया है।

यह भी पढ़ेंः-

Tags:

Delhi Police

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.