होम / दिल्ली के सीएम केजरीवाल जनता के समक्ष रखेंगे 30 सितंबर को विंटर पॉल्यूशन प्लान

दिल्ली के सीएम केजरीवाल जनता के समक्ष रखेंगे 30 सितंबर को विंटर पॉल्यूशन प्लान

Umesh Kumar Sharma • LAST UPDATED : September 27, 2022, 8:25 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली, (Delhi CM Kejriwal) । दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल जनता के समक्ष 30 सितंबर को विंटर पॉल्यूशन प्लान रखेंगे। यह प्लान सर्दियों में दिल्ली की हवा को जहरीली बनने से रोकने के लिए दिल्ली सरकार ने तैयार किया है। इस प्लान में 30 विभागों से मिले प्वाइंट्स को शामिल किया गया है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल 30 सितंबर को इसके बारे में दिल्ली की जनता को विस्तार पूर्वक बताएंगे। इसके लिए सरकार ने 15 सूत्रीय एक्शन प्लान तैयार किया है।

प्रदूषण को कम करने के लिए दिल्ली के पर्यावरण मंत्री ने की थी बैठक

सर्दियों में बढ़ने वाले प्रदूषण को कम करने के लिए दिल्ली के पर्यायवरण मंत्री ने सोमवार को डीपीसीसी के इंजीनियरों के साथ सचिवालय में बैठक की थी। इसमें प्रदूषण के खिलाफ विंटर एक्शन प्लान को लेकर चर्चा हुई। मंत्री गोपाल राय ने बताया कि दिल्ली सरकार ने प्रदूषण के खिलाफ विंटर एक्शन प्लान की तैयारी शुरू कर दी है।

15 सूत्रीय कार्य योजना बनकर हो चुकी है तैयार

मंत्री गोपाल राय ने बताया कि सर्दियों में बढ़ने वाले पॉल्यूशन से निपटने के लिए 15 सूत्रीय कार्य योजना बनकर तैयार कर लिया गया है। इसके लिए पहले 5 सितंबर को 30 विभागों के साथ ज्वाइंट मीटिंग की गई। इसके बाद इसे लेकर दुबारा 15 सितंबर को बैठक हुई।

ये भी पढ़ें : पीएफआई के 200 ठिकानों फिर एनआईए के छापे, 170 सदस्य हिरासत में लिए

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT