होम / Chef Kunal Kapur: शेफ कुणाल कपूर को दिल्ली उच्च न्यायालय ने पत्नी की क्रूरता के मामले में दी तलाक की इजाजत

Chef Kunal Kapur: शेफ कुणाल कपूर को दिल्ली उच्च न्यायालय ने पत्नी की क्रूरता के मामले में दी तलाक की इजाजत

Raunak Kumar • LAST UPDATED : April 2, 2024, 11:54 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Chef Kunal Kapur: दिल्ली उच्च न्यायालय ने मंगलवार (2 अप्रैल) को मशहूर शेफ कुणाल कपूर को उनसे अलग रह रही पत्नी द्वारा की गई क्रूरता के आधार पर तलाक दे दिया। साथ ही कोर्ट ने कहा कि उनके प्रति महिला का आचरण गरिमा और सहानुभूति से रहित था। दिल्ली हाई कोर्ट ने तलाक से इनकार करने वाले पारिवारिक अदालत के आदेश को चुनौती देने वाली कुणाल कपूर की याचिका को स्वीकार कर लिया। साथ ही कोर्ट ने कहा कि यह कानून की स्थापित स्थिति है कि सार्वजनिक रूप से पति या पत्नी के खिलाफ लापरवाह, अपमानजनक, अपमानजनक और निराधार आरोप लगाना क्रूरता के बराबर है।

दिल्ली हाई कोर्ट ने दी तलाक की इजाजत

इस मामले पर सुनवाई के दौरान अदालत ने कहा कि वर्तमान मामले के उपरोक्त तथ्यों के प्रकाश में हम पाते हैं कि अपीलकर्ता (पति) के प्रति प्रतिवादी (पत्नी) का आचरण ऐसा रहा है कि यह उसके प्रति गरिमा और सहानुभूति से रहित है। न्यायमूर्ति सुरेश कुमार कैत और नीना बंसल कृष्णा की बेंच ने कहा कि जब एक पति या पत्नी का दूसरे के प्रति ऐसा स्वभाव होता है, तो यह विवाह के सार को अपमानित करता है। साथ ही इस बात का कोई संभावित वजह मौजूद नहीं है कि उसे एक साथ रहने की पीड़ा सहते हुए रहने के लिए मजबूर क्यों किया जाए। बता दें कि, इस जोड़े की शादी अप्रैल 2008 में हुई थी, वहीं साल 2012 में इस कपल ने एक बेटे का स्वागत किया था।

Russia-Taliban Relations: तालिबान पर रूस लेगा बड़ा फैसला, आतंकवादी सूची से हटाने पर कर रहा विचार

जानें अदालत ने क्या कहा?

दिल्ली उच्च न्यायालय ने कहा कि कलह हर शादी का एक अपरिहार्य हिस्सा है, परंतु ऐसे झगड़े जीवनसाथी के प्रति अनादर और उपेक्षा का रूप ले लेते हैं, तो शादी अपनी पवित्रता खो देती है। अदालत ने आगे कहा कि यहां यह उल्लेख करना प्रासंगिक है कि शादी के दो साल के भीतर, अपीलकर्ता ने खुद को एक मशहूर शेफ के रूप में स्थापित कर लिया है, जो उसकी कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प का प्रतिबिंब है। पीठ ने कहा कि उपरोक्त तथ्यों पर विचार करते हुए, यह मानना ही विवेकपूर्ण है कि ये प्रतिवादी द्वारा अदालत की नजर में अपीलकर्ता को बदनाम करने के लिए लगाए गए आरोप मात्र हैं। ऐसे निराधार दावों का किसी की प्रतिष्ठा पर प्रभाव पड़ता है और इसलिए, यह क्रूरता के समान है।

Arvind Kejriwal: केजरीवाल की याचिका के विरोध में ईडी ने हाई कोर्ट में दाखिल किया जवाब

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Prajwal Revanna Case: सेक्स टेप कांड आरोपों पर प्रज्वल रेवन्ना का पहला रिएक्शन, जानें क्या कहा-Indianews
Anushka Sharma ने अपनी प्रेग्नेंसी जर्नी की शेयर, महीनों तक बेबी बंप छुपाने का किया खुलासा -Indianews
ग्लोबल वार्मिंग का इंडोनेशिया ने निकाला जबरदस्त तोड़, कुछ महीने बाद दुनिया देगी मिसाल
Goldy Brar: सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ की गोली मारकर हत्या?
Dalvir Singh Goldy Joins AAP: कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, दलवीर सिंह गोल्डी ने थामा AAP का दामन-Indianews
Sussanne Khan ने बेटे ऋदान रोशन के 16वें जन्मदिन पर बरसाया प्यार, राकेश रोशन ने भी शेयर की प्यारी तस्वीर -Indianews
Rupali Ganguly: वेट्रेस से बनी कलाकार अब राजनीतिक दुनिया में रखा कदम, जानें रूपाली गांगुली का कैसा रहा अबतक सफर
ADVERTISEMENT