होम / शीतलहर की चपेट में दिल्ली, राहत पाने के लिए अलाव के पास बैठे लोग

शीतलहर की चपेट में दिल्ली, राहत पाने के लिए अलाव के पास बैठे लोग

Suman Saurabh • LAST UPDATED : January 5, 2023, 6:55 am IST

नई दिल्ली। Delhi in grip of cold wave: दिल्ली सहित उत्तर भारत को शीतलहर ने चपेट में ले लिया है। लोग इस कड़कड़ाती ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहें हैं। दिल्ली में बीती रात अबतक की सबसे ठंडी रात रही है। बुधवार की रात का तापमान 4 डिग्री रिकार्ड किया गया। आईएमडी की ओर से दिल्ली में ठंड को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है।

मौसम विज्ञान विभाग जानकारी देते हुए बताया कि अगले कुछ दिनों तक उत्तर-पश्चिम भारत में बहुत घना कोहरा और शीत लहर जारी रहने की संभावना है। वहीं इस दौरान दिल्ली (Delhi) में पारा 3 डिग्री से भी नीचे पहुंचने की संभावना है। आईएमडी (IMD) ने बताया कि दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश (UP), हरियाणा (Haryana), पंजाब (Punjab) और बिहार (Bihar) के अलग-अलग इलाकों में भी कड़ाके की ठंड (Cold) रही। 

 

7 जनवरी तक शीतलहर चलने का अनुमान

मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत में भी बढ़ती ठंड की वजह से कोहरे के भी बढ़ने का अनुमान है। राजधानी दिल्ली में शीतलहर 7 जनवरी तक रहने का अनुमान है। मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि आने वाले 2-3 दिनों के बाद ही इसमें कमी देखे जाने की संभावना है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल,असम, मेघालय के अलग-अलग इलाकों में मंगलवार को बारिश हुई थी जिसकी वजह से इन राज्यों में ठंड बढ़ी है। 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.