होम / Delhi Jahangirpuri Violence Live Update : जहांगीरपुरी में हिंसा के आरोपियों के घरों पर आज चलेगा बुलडोजर, 400 जवान तैनात, ओवैसी-अमानतुल्लाह भड़के

Delhi Jahangirpuri Violence Live Update : जहांगीरपुरी में हिंसा के आरोपियों के घरों पर आज चलेगा बुलडोजर, 400 जवान तैनात, ओवैसी-अमानतुल्लाह भड़के

Bharat Kumar Mishra • LAST UPDATED : April 20, 2022, 1:32 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली।
Delhi Jahangirpuri Violence Live Update : दिल्ली के जहांगीरपुरी (Jahangirpuri) में हुई हिंसा के आरोपियों की अवैध संपत्तियों पर उत्तरी दिल्ली नगर निगम (North Delhi Municipal Corporation) ने बुलडोजर (Bulldozer) चलाने की तैयारी कर दी है। इसे देखते हुए जहांगीरपुरी में भारी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया है। ताकि कानून व्यवस्था बनाई जा सके। दरअसल, जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती पर हिंसा हुई थी। उत्तरी दिल्ली नगर निगम (North Delhi Municipal Corporation) ने हिंसा के आरोपियों की संपत्ति पर बुलडोजर (Bulldozer) चलाने का ऐलान किया है। इससे पहले बीजेपी (BJP) ने भी हिंसा के आरोपियों के अवैध निर्माण पर बुलडोजर (Bulldozer) चलाने की मांग की थी।

दो दिन चलेगा अभियान

उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने जहांगीरपुरी इलाके में अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाने का फैसला किया है। इसे लेकर उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने नॉर्थ वेस्ट के डिप्टी पुलिस कमिश्नर (डीसीपी) को पत्र लिखकर कानून व्यवस्था संभालने के लिए दिल्ली पुलिस के 400 जवानों को तैनात करने की मांग की है। उत्तरी दिल्ली नगर निगम की ओर से कहा गया है कि जहांगीरपुरी इलाके में अवैध निर्माण ध्वस्त करने के लिए 20 और 21 अप्रैल को अभियान चलाया जाएगा।

बीजेपी ने की थी बुलडोजर चलाने की मांग

बीजेपी ने हिंसा के आरोपियों के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाने की मांग की थी। इसके बाद उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने जहांगीरपुरी इलाके में अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाने का ऐलान कर दिया है।

ओवैसी और अमानतुल्लाह भड़के

उत्तरी दिल्ली नगर निगम के इस फैसले का एआईएमआईएम (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) और आप नेता अमानतुल्लाह (Amanatullah) ने विरोध जताया है. इतना ही नहीं ओवैसी ने इसे लेकर केजरीवाल की भूमिका पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं। एआईएमआईएम (AIMIM ) नेता ओवैसी ने कहा, बीजेपी ने गरीबों के खिलाफ युद्ध छेड़ दिया है। अतिक्रमण के नाम पर यूपी और एमपी की तरह दिल्ली में भी घर तोड़े जाएंगे। कोई नोटिस नहीं, कोर्ट जाने का मौका नहीं दिया। यह सिर्फ गरीब मुस्लिमों को सजा है। केजरीवाल को अपनी भूमिका स्पष्ट करनी चाहिए। आप विधायक अमानतुल्लाह (Amanatullah) ने कहा कि अमित शाह और भाजपा दिल्ली के शांति पूर्वक माहौल को खराब करना चाहती है। एमसीडी (MCD) का इस्तेमाल कर अब जहांगीरपुरी में अतिक्रमण के नाम पर बुलडोजर चलाने और एक खास समुदाय को प्रताड़ित करने का नया फरमान जारी कर दिया गया है। समय रहते लगाम नहीं लगी तो ये घटिया राजनीति देश को ले डूबेगी।

लोगों ने सामान हटाना किया शुरू

जहांगीरपुरी हिंसा प्रभावित इलाके में स्थानीय लोग अपना सामान इलाके से हटाते हुए दिखे। दरअसल, उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने हिंसा के आरोपियों के अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर चलाने का फैसला किया है।

Delhi Jahangirpuri Violence Live Update

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Also Read : दिल्ली के जहांगीरपुरी में 20 व 21 अप्रैल को हटेगा अतिक्रमण और अवैध निर्माण Illegal Construction Will Be Removed In Delhi’s Jahangirpuri

Also Read : पुलिस ने एक ही परिवार के पांच लोगों को किया गिरफ्तार Jahangirpuri Violence

Also Read : Peace March in Jahangirpuri अमन कमेटी और पुलिस ने मिलकर जहांगीरपुरी में शांति मार्च निकाला

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.