होम / Delhi Liquor Scam: दिल्ली शराब घोटाले में ईडी के आधिकारिक बयान में अरविंद केजरीवाल का नाम, AAP ने दिया जवाब

Delhi Liquor Scam: दिल्ली शराब घोटाले में ईडी के आधिकारिक बयान में अरविंद केजरीवाल का नाम, AAP ने दिया जवाब

Shanu kumari • LAST UPDATED : March 18, 2024, 9:36 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),  Delhi Liquor Scam: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सोमवार को दिल्ली शराब घोटाले में अपनी जांच के संबंध में जारी एक प्रेस बयान में आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख अरविंद केजरीवाल का नाम लिया। यह पहली बार है जब ईडी ने घोटाले पर आधिकारिक बयान में केजरीवाल का नाम लिया है।

100 करोड़ का भुगतान

बीआरएस नेता के कविता का जिक्र करते हुए जांच एजेंसी ने अपने बयान में कहा कि “कविता ने अन्य लोगों के साथ मिलकर लाभ पाने के लिए अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसौदिया सहित AAP के शीर्ष नेताओं के साथ साजिश रची।” एजेंसी ने कहा, “इन एहसानों के बदले में वह आप के नेताओं को 100 करोड़ का भुगतान करने में शामिल थी।” बता दें कि के कविता को 23 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ें- राज ठाकरे दिल्ली के लिए हुए रवाना, अमित शाह से करेंगे मुलाकात

15 लोगों को गिरफ्तार

एजेंसी ने अपने बयान में कहा कि उसने 2022 में मामला दर्ज होने के बाद से देश भर में 245 स्थानों पर तलाशी ली है और दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम और आम आदमी पार्टी (आप) नेता मनीष सिसोदिया, नेता संजय सिंह और कुछ शराब कारोबारी सहित 15 लोगों को गिरफ्तार किया है।

आम आदमी पार्टी ने क्या कहा

दिल्ली शराब घोटाले पर ईडी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए आम आदमी पार्टी ने कहा, “ईडी के पास एक भी सबूत नहीं है। अगर मामला कोर्ट में है तो ईडी इंतजार क्यों नहीं कर रही है? ईडी एक राजनीतिक हथियार बन गया है। बीजेपी किसी भी कीमत पर अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करना चाहती है। बीजेपी अरविंद केजरीवाल से डरती है।”

 ये भी पढ़ें-  ईडी का बड़ा बयान, कहा- ‘के कविता ने AAP नेताओं को ₹100 करोड़ का भुगतान किया’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.