होम / 5620 करोड़ रुपये के ड्रग्स मामले में पांचवां आरोपी गिरफ्तार, सामने आया UK कनेक्शन

5620 करोड़ रुपये के ड्रग्स मामले में पांचवां आरोपी गिरफ्तार, सामने आया UK कनेक्शन

Sohail Rahman • LAST UPDATED : October 3, 2024, 11:45 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने अमृतसर एयरपोर्ट से जितेंद्र पाल सिंह उर्फ जस्सी को गिरफ्तार किया है। हम आपको बता दें कि, जस्सी यूके भागने के फिराक में था, लेकिन इसके खिलाफ स्पेशल सेल ने LOC जारी किया था। जिसकी वजह से वो पकड़ा गया है। बताया जा रहा है कि जस्सी यूके में बीते 17 साल से रह रहा है। इसके पास यूके का ग्रीन कार्ड भी है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 2 अक्टूबर को करोड़ो रूपए की कोकीन पकड़ी थी और 4 लोगों को इस मामले में अब तक गिरफ्तार किया था। इस मामले में जस्सी के तौर पर ये 5वीं गिरफ्तारी है। 

कल 4 लोगों की हुई थी गिरफ्तारी 

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने महिपालपुर इलाके में छापेमारी कर देश की सबसे बड़ी ड्रग्स की खेप पकड़ी थी। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इस ड्रग्स की कीमत 5620 करोड़ रुपए बताई जा रही है। हम आपको जानकारी के लिए बता दें कि ड्रग्स के इस खेप को म‍िडिल ईस्ट और थाईलैंड से होते हुए उत्तर प्रदेश के रास्ते दिल्ली लाया गया था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस मामले में मास्टरमाइंड समेत कुल चार लोगों को पहले गिरफ्तार किया था। अब इस मामले में पांचवी गिरफ्तारी हुई है। बताया जा रहा है कि ड्रग्स के इस खेप को मुंबई भेजा जाने वाला था। इस मामले में पुलिस अभी जांच कर रही है कि ड्रग्स के इतने बड़े खेप को किसे सौंपा जाना था और ये किसके लिए मंगाई गई थी। 

Women’s T20 World Cup: एशिया कप 2024 की चैंपियन श्रीलंका को पाकिस्तान की महिला टीम ने दी पटखनी, 31 रनों से किया पराजित

दिल्ली कैसे पहुंचा ड्रग्स का इतना बड़ा खेप?

हम आपको बता दें कि मंगलवार (1 अक्टूबर, 2024) की रात को महिपालपुर के गोदाम में सर्च ऑपरेशन किया गया, जहां 23 कार्टून मिले। जानकारी के अनुसार पूरा सिंडिकेट मिडिल ईस्ट से नियंत्रित किया जा रहा था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल मिडिल ईस्ट के सिंडिकेट का पता लगा रही है। यूपी के रास्ते यह कोकीन दिल्ली में आई थी। स्पेशल सेल के मुताबिक, 1 किलो कोकीन की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 10 करोड़ रुपए है, जबकि 1 किलो मर्जुआना का रेट 50 लाख रुपए है। थाईलैंड से मर्जुआना ड्रग्स सप्लाई की गई थी। इस ड्रग्स की चेन में नार्को एंगल नजर आ रहा है और वे नार्को टेरर एंगल की भी जांच कर रहे हैं। 

साइबर ठगों ने महिला को किया ‘डिजिटल अरेस्ट’, उनकी बेटी के बारे में कही ऐसी बात कि सदमे में चली गई जान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.