होम / Delhi Pollution: जहरीली हुई दिल्ली की हवा, हर जगह धुआं; गंभीर स्थति में पंहुचा AQI 

Delhi Pollution: जहरीली हुई दिल्ली की हवा, हर जगह धुआं; गंभीर स्थति में पंहुचा AQI 

Mudit Goswami • LAST UPDATED : October 23, 2023, 7:56 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Delhi Pollution: मौसम के करवट लेने के साथ दिल्ली की हवा में सांस लेना मुश्किल होने लगा है। राजधानी दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में इस वक्त हर तरफ धुंआ ही धुंआ दिख रहा है। रविवार को इस सीजन में पहली बार दिल्ली-NCR में प्रदूषण का स्तर बेहद खराब स्तर को छू गया। दिल्ली में कुछ जगहों पर तो हालत ये रही कि यहां 400 के करीब AQIदर्ज हुआ।

बता दें कि हवा के साथ पराली का धुआं राजधानी में अच्छी मात्रा में पहुंच रहा है। दिशा बदलने के साथ ही पाकिस्तान व पंजाब की तरफ से आ रही हवाएं पराली के धुएं को राजधानी दिल्ली की तरफ धकेल रही हैं। रविवार को पराली का प्रदूषण 16.38 प्रतिशत के करीब रहा।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के एयर बुलेटिन

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के एयर बुलेटिन के अनुसार , “दिल्ली का औसतन AQI 313 रहा। इससे पहले 17 मई को AQI 336 दर्ज हुआ था। दिल्ली में कुछ जगहों पर तो यह 400 के करीब दर्ज हुआ। एनसीआर में ग्रेटर नोएडा देश में सबसे ज्यादा प्रदूषित रहा। यहां का AQI 354 दर्ज किया गया। वहीं कहा गया है कि 23से 25 अक्टूबर तक यह लगातार बेहद खराब स्तर पर बना रहेगा। इसके बाद अगले 6 दिनों तक इसका स्तर खराब से बेहद खराब रहने की आशंका है। शनिवार को ही GRAP का दूसरा फेज लागू किया गया था, फिलहाल प्रदूषण बढ़ने के बावजूद कोई नई पाबंदी नहीं लगाई जा रही है।”

दिल्ली-एनसीआर का AQI

  • दिल्ली-       313
  • गाजियाबाद- 246
  • फरिदाबाद- 322
  • नोएडा-      304
  • गुरुग्राम-     255

यह भी पढ़ें:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Madgaon Express सिनेमा के बाद ओटीटी पर मचाया बवाल, इस प्लेटफॉर्म पर दिखेगी फिल्म – Indianews
Lok Sabha Elections: पूर्व न्यायाधीश अभिजीत गंगोपाध्याय के बयान पर छिड़ा विवाद, टीएमसी ने चुनाव आयोग से की शिकायत-Indianews
Lok Sabha Election 2024: यूपी में पीएम मोदी भरेंगे हुंकार, ये बड़े नेता रहेंगे मौजूद-Indianews
Delhi Air Pollution: खतरनाक हुई दिल्ली की हवा, आपातकालीन उपाय सक्रिय-indianews
Lok Sabha Election: शादी करें, खुश रहें और पिता….प्रियंका गांधी ने भाई राहुल गांधी के लिए जताई ये इच्छा-Indianews
Hailey Bieber ने शेयर की बेबी बंप की तस्वीर, इस अजीब चीज को खाने का करता है मॉडल को मन – Indianews
Weather Update: 18 से 20 मई तक उत्तर भारत में गंभीर लू का खतरा, IMD ने बिहार, पंजाब में तापमान बढ़ने की दी चेतावनी-indianews
ADVERTISEMENT