होम / Delhi Rape Case: नाबालिग लड़की से बलात्कार मामले में Swati Maliwal ने अमित शाह को लिखा पत्र, सरकार के सामने रखी ये तीन मांगे

Delhi Rape Case: नाबालिग लड़की से बलात्कार मामले में Swati Maliwal ने अमित शाह को लिखा पत्र, सरकार के सामने रखी ये तीन मांगे

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : August 22, 2023, 5:28 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Swati Maliwal On Delhi Rape Case: दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati maliwal) ने दिल्ली सरकार के एक अधिकारी पर नाबालिग लड़की से बलात्कार (Delhi Rape Case) के आरोप के मामले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है। बता दें अपने पत्र में मालीवाल ने मांग की है कि उन्हें नाबालिग लड़की या उसके परिवार से मिलने दिया जाए, लड़की का मेडिकल इलाज एम्स में कराया जाए या एम्स की एक टीम उसे देखे और दिल्ली पुलिस द्वारा आरोपी दिल्ली सरकार के अधिकारी की गिरफ्तारी में देरी की जांच की जानी चाहिए।

स्वाती मलीवाल की सरकार से ये तीन मांगे

मालीवाल ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा,”दिल्ली में जिस WCD अधिकारी ने बच्ची का रेप किया उसके ख़िलाफ़ FIR दर्ज होने के 8 दिन तक उसे गिरफ़्तार नहीं किया गया। मैं अस्पताल में बच्ची से मिलने गई तो मुझे बच्ची या उसके परिवार से मिलने से रोका गया। आज माननीय गृह मंत्री जी को पत्र लिख ये माँगे रखी हैं – 1. मुझे बच्ची या उसके परिवार से मिलने दिया जाए जिससे DCW परिवार को सहायता दे पाए 2. बच्ची का इलाज AIIMS में हो या एम्स की टीम बच्ची को देखे 3. दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ़्तारी में देरी पर इनक्वायरी की जाए।”

रात भर धरने पर बैठी रही मालीवाल 

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल प्रदेश सरकार महिला एवं बाल विकास विभाग से निलंबित एक वरिष्ठ अधिकारी द्वारा 16 वर्षीय लड़की के साथ बलात्कार का मामला सामने आने के बाद से काफी नाराज हैं। बता दें रेप पीड़िता से मिलने से अस्पताल प्रशासन द्वारा मना करने पर वह धरने पर बैठ गईं। वह पूरी रात धरने पर बैठी रहीं।

ये भी पढ़ें –

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT