होम / कुतुब मीनार का नाम अब विष्णु स्तंभ करने की मांग, यूनाइटेड हिंदू फ्रंट ने किया ये दावा…

कुतुब मीनार का नाम अब विष्णु स्तंभ करने की मांग, यूनाइटेड हिंदू फ्रंट ने किया ये दावा…

India News Desk • LAST UPDATED : May 10, 2022, 7:43 pm IST
  • हिन्दू संगठनों ने परिसर में किया हनुमान चालीसा का पाठ
  • पुलिस ने संगठन के कुछ लोगों को लिया हिरासत में

दिल्ली स्थित कुतुब मीनार परिसर में हिन्दू संगठनों ने हनुमान चालीसा का पाठ करके इसका नाम विष्णु स्तंभ करने की मांग की है। यूनाइटेड हिंदू फ्रंट का दावा है कि जैन और हिंदू मंदिरों को तोड़कर कुतुब मीनार को बनाया गया था। पुलिस ने संगठन के कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया है।

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली। दिल्ली स्थित कुतुब मीनार परिसर में हिन्दू संगठनों ने हनुमान चालीसा का पाठ करके इसका नाम विष्णु स्तंभ करने की मांग की है। यूनाइटेड हिंदू फ्रंट का दावा है कि जैन और हिंदू मंदिरों को तोड़कर कुतुब मीनार को बनाया गया था। पुलिस ने संगठन के कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया है।

मंगलवार को मामले में सुनवाई टली

मंगलवार को यह प्रदर्शन उस समय हुआ, जब ताजमहल को तेजो महालय बताकर उसके 22 कमरे खुलवाकर जांच कराने की मांग को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में याचिका दाखिल की गई है। मंगलवार को मामले में सुनवाई टल गई।

यूनाइटेड हिंदू फ्रंट का दावा-27 जैन और हिंदू मंदिरों को तोड़कर बनाई गई थी कुतुब मीनार

यूनाइटेड हिंदू फ्रंट (Hindu organization United Hindu Front) के कार्यकर्ताओं ने कुतुब मीनार के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ किया, जिसके बाद पुलिस ने उन्हे हिरासत में लिया। यूनाइटेड हिंदू फ्रंट के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जयभगवान गोयल ने दावा किया है कि कुतुब मीनार को 27 जैन और हिंदू मंदिरों को तोड़कर बनाया गया था।

हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियों के जीर्णोद्धार की मांग

परिसर में मौजूद हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियों का जीर्णोद्धार होना चाहिए और हिंदुओं को परिसर में पूजा करने की इजाजत मिलनी चाहिए। विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता विनोद बंसल ने पिछले महीने कहा था कि कुतुब मीनार असल में विष्णु स्तंभ है।

कुतुब मीनार को 27 जैन और हिंदू मंदिरों को तोड़कर बनाया गया था। उन्होंने कहा था कि जो भी मंदिर तोड़े गए थे, उनका पुनर्निर्माण किया जाए। इसके साथ ही हिंदुओं को कुतुब मीनार में पूजा करने की अनुमति दी जाए।

ये भी पढ़े : देशद्रोह कानून मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को पुनर्विचार के लिए एक दिन का समय दिया

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT