होम / किन 'राक्षसों' ने किया मां दुर्गा का अपमान? मंदिर में किया ये घिनौना काम, जानें क्यों BJP नेता पर टूटी गाज

किन 'राक्षसों' ने किया मां दुर्गा का अपमान? मंदिर में किया ये घिनौना काम, जानें क्यों BJP नेता पर टूटी गाज

Prachi Jain • LAST UPDATED : October 15, 2024, 12:11 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), BJP Leader Madhavi Latha Arrested: दुर्गा पूजा के विसर्जन के बाद, देश के कई हिस्सों से चिंताजनक घटनाएं सामने आ रही हैं। बहराइच के बाद अब तेलंगाना के सिकंदराबाद में मंदिर में तोड़फोड़ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। इस मामले में बीजेपी नेता माधवी लता भी शामिल थीं, जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनकी गिरफ्तारी के बाद समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया है, जिससे स्थिति और गंभीर हो गई है।

मामला क्या है?

सिकंदराबाद के मुथ्यालम्मा मंदिर में कथित तौर पर एक अज्ञात व्यक्ति ने पवित्र मूर्ति को खंडित कर दिया। मंदिर को अपवित्र करने की इस घटना के बाद स्थानीय लोग एकजुट हुए और आरोपी को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। इस घटना ने पूरे इलाके में आक्रोश फैला दिया और कई लोग धरना प्रदर्शन करने लगे।

जिस ब्राह्मण के छाती में मुस्लिमों ने दागी 20 गोलियां, सामने आई उसके परिवार की दशा, दो महीने की दुल्हन का रो रोकर हुआ बुरा हाल

प्रदर्शन और गिरफ्तारी

धरना प्रदर्शन में बीजेपी नेता माधवी लता भी शामिल थीं। उनकी गिरफ्तारी के बाद प्रदर्शनकारियों ने और भी अधिक हंगामा करना शुरू कर दिया। इस प्रकार, मामले ने तूल पकड़ लिया और इलाके में तनाव बढ़ गया है।

केंद्रीय मंत्री का बयान

केंद्रीय मंत्री और तेलंगाना के बीजेपी अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने मंदिर का दौरा करते हुए इसे शर्मनाक घटना बताया। उन्होंने कहा कि कुछ लोग जानबूझकर सामुदायिक मतभेद बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं। स्थानीय लोगों ने आरोपी को पकड़ा और पुलिस को सौंपा, जो हिंदू समाज को नीचा दिखाने के उद्देश्य से आया था।

अब महाराष्ट्र और झारखंड के चुनावी रण की तैयारी, चुनाव आयोग आज करेगा तारीखों का ऐलान

हैदराबाद की घटना

इससे पहले, 12 अक्टूबर को हैदराबाद में भी एक व्यक्ति ने दुर्गा पूजा के पंडाल में घुसकर मूर्ति को नुकसान पहुँचाने की कोशिश की थी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस का कहना है कि आरोपी भूखा था और खाने की तलाश में पंडाल में आया था, लेकिन उसे गलतफहमी में मूर्ति को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की।

निष्कर्ष

ये घटनाएं धार्मिक स्थलों की सुरक्षा और समाज में सामुदायिक सौहार्द के लिए चिंताजनक हैं। सरकार और स्थानीय प्रशासन को इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए ठोस कदम उठाने की आवश्यकता है, ताकि सभी समुदायों के बीच शांति और सहिष्णुता बनी रहे।

कत्लेआम करवाने वाले लॉरेंस बिश्नोई को पुलिस ने क्यों दिया सुरक्षा कवच, सलाखों के पीछे से कैसे फैला रहा आतंक?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.