होम / Dussehra 2024: रावण को लेकर पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कह दी ऐसी बात, जिससे देश में मच सकता है बवाल !

Dussehra 2024: रावण को लेकर पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कह दी ऐसी बात, जिससे देश में मच सकता है बवाल !

Prakhar Tiwari • LAST UPDATED : October 13, 2024, 7:17 pm IST

India News MP (इंडिया न्यूज़),Dussehra 2024: बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने लोगों को दशहरा पर्व की बधाई दी। साथ ही उन्होंने अपने अनूठे अंदाज में भक्तों को दशहरे पर्व का महत्व भी बताया। उन्होंने लोगों को बताया , रावण को मारने और जलाने से कुछ नहीं होगा, जब तक कि आप अपने अंदर के राम को आप नहीं जगाओगे।आपकी जानकारी के लिए बता दें कि धीरेंद्र शास्त्री का 1 वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वो श्रद्धालुओं से पूछ रहे हैं कि क्या रावण जल गया? इसके बाद कहते हैं कि जलने वाले रावण की बात नहीं कर रहा हूं , बल्कि लोगों के अंदर के रावण की बात कह रहे हैं. उन्होंने बताया, यदि मन के अंदर का रावण नहीं जला है तो फिर दशहरे का कोई भी मतलब नहीं है।

रावण का अपने आप ही अंत होगा

आपको बता दें कि धीरेंद्र शास्त्री वीडियो में कह रहे हैं कि “दशहरा सही मायने में वही लोग मानेंगे, जो अपने अंदर के रावण को समाप्त करेंगे। लोग कहते हैं रावण को जलाओ, मारो और बुराई को समाप्त करो, लेकिन वे रावण को मारने और जलाने की बात नहीं कहते हैं, लेकिन अपने अंदर के राम को जगाने की बात कहते हैं। यदि अंदर का राम जाग जाएगा तो फिर रावण का अपने आप ही अंत होगा।”

देश में लाखों भक्त बन गए

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री 21 नवंबर से 31 नवंबर तक 160 किलोमीटर की पैदल यात्रा करेंगे। 20 किलोमीटर डेली चलेंगे. इस यात्रा को ‘हिंदू जोड़ो’, ‘हिंदू एकता पदयात्रा’ का नाम दिया गया है। धीरेंद्र शास्त्री पर्ची निकालकर लोगों की समस्या का समाधान करने का बड़ा दावा करते हैं. कुछ ही सालों में धीरेंद्र शास्त्री के देश में लाखों भक्त बन गए हैं।

Damoh News: गांव में पागल सियार ने घर में घुसकर किया हमला, 4 लोग घायल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.