होम / Delhi Excise Policy: ED करेगी कविता-केजरीवाल से आमने-सामने पूछताछ, शराब नीति केस में आया नया मोड़

Delhi Excise Policy: ED करेगी कविता-केजरीवाल से आमने-सामने पूछताछ, शराब नीति केस में आया नया मोड़

Raunak Kumar • LAST UPDATED : March 24, 2024, 10:48 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Delhi Excise Policy: दिल्ली शराब नीति मामले में प्रवर्तन निर्देशालय ने अबतक कई नेताओं की गिरफ्तारियां कर चुकी हैं। जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पूर्व मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, आप से राज्यसभा सांसद संजय सिंह, सत्येंद्र जैनऔर बीआरएस नेता के कविता समेत कई लोग शामिल हैं। इस बीच ईडी रविवार (24 मार्च) को बीआरएस नेता के. कविता और केजरीवाल को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है। बता दें कि, प्रवर्तन निदेशालय ने के. कविता को 15 मार्च को हैदराबाद से गिरफ्तार किया था। वहीं केजरीवाल को शराब नीति केस में 21 मार्च को अरेस्ट किया था।

ED करेगी आमने-सामने बैठाकर पूछताछ

बता दें कि, दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में ईडी की टीम अब केजरीवाल-कविता को आमने-सामने बैठाकर इस घोटाले से जुड़े सवाल पूछने वाली है।दरअसल, शनिवार को के. कविता की रिमांड खत्म हो गई थी, जिसके बाद ईडी ने उनको अदालत में पेश किया था। जहां अदालत ने उन्हें फिर से 3 दिन की रिमांड पर भेजा। प्रवर्तन निदेशालय ने कोर्ट को बताया कि मोबाइल का डेटा डिलीट किया गया है। जिसे लेकर जो फोरेंसिक रिपोर्ट आई थी, उस सिलसिले में भी के. कविता से पूछताछ करनी है। ईडी के सूत्रों के अनुसार, कविता और केजरीवाल से एक ही जैसे सवाल अलग-अलग बैठाकर किए जाएंगे।

Arvind Kejriwal Arrested: दिल्ली CM ने गिरफ़्तारी के बाद दिया पहला आदेश, दिल्ली जल मंत्रालय से जुड़ा है मामला

ईडी की हिरासत में 28 मार्च तक केजरीवाल

दरअसल, कोर्ट के समक्ष ईडी ने कहा कि दोनों के पूछताछ में अगर दिए गए जवाबों में विरोधाभास मिलने पर दोनों को आमने सामने बैठाकर पूछताछ की जाएगी। ईडी की जांच में सामने आया था कि बीआरएस नेता के जरिए आम आदमी पार्टी और उसके नेताओं तक 100 करोड़ रुपये पहुंचे थे, जिसका इस्तेमाल चुनाव के दौरान हुआ था। इस मामले में अब अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में रहने वाले हैं। जहां उनसे जांच एजेंसी पूछताछ करने वाली है, ईडी की गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल ने दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया था। परंतु उन्हें अदालत से कोई राहत नहीं मिली है।

Arvind Kejriwal: सीएम हिंमत सरमा ने केजरीवाल पर साधा निशाना, जानें क्या कहा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

T20 World Cup 2024: 1990 के दशक की किट की याद दिलाती है न्यूजीलैंड की नई जर्सी, दक्षिण अफ्रीका ने भी विश्व कप के लिए जर्सी को किया लांच
Bomb Threat Emails: नागपुर और गोवा समेत इन हवाईअड्डों को बम से उड़ाने की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा-Indianews
Ibrahim Ali Khan ने इंस्टाग्राम पर डेब्यू करने का किया वादा, कल सुबह करेंगे बड़ी घोषणा -Indianews
Ajmer Mosque: नकाब लगाकर मस्जिद में घुसे 3 बदमाश, पीट-पीट कर कर दी मौलवी की हत्या- Indianews
Ranveer Singh के हाथ लगा बड़ा प्रोजेक्ट, इस साउथ इंडस्ट्री के ब्लॉकबस्टर डायरेक्टर संग करेंगे राक्षस -Indianews
Viral Video: शादी फंक्शन में डांस कर रही थी महिला, हुआ कुछ ऐसा की घर में पसरा मातम
Numerology Lucky Gemstones: मूलांक से जानें अपना लकी स्टोन, होंगे शानदार लाभ
ADVERTISEMENT