होम / पीएम मोदी से मिलने को बेकरार हुए एलोन मस्क, अभी तय नहीं हुआ मुलाकात की समय और तारीख

पीएम मोदी से मिलने को बेकरार हुए एलोन मस्क, अभी तय नहीं हुआ मुलाकात की समय और तारीख

Rajesh kumar • LAST UPDATED : April 11, 2024, 1:12 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Elon Musk India Visit: काफी समय से अटकलें लगाई जा रही थीं कि दुनिया के दिग्गज बिजनेसमैन और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क भारत आकर पीएम मोदी से मुलाकात करने वाले हैं। लेकिन अब एलन मस्क ने खुद इस बात की पुष्टि कर दी है कि वह भारत पहुंच रहे हैं, उन्होंने यह भी कहा कि वह पीएम मोदी से मिलने के लिए उत्सुक हैं। दरअसल उन्होंने सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दी है। इस दौरान एलन मस्क अपने मेगा निवेश प्लान का भी ऐलान कर सकते हैं। हालांकि, उन्होंने पीएम मोदी से मुलाकात का समय और तारीख नहीं बताई है।

दरअसल, जानकारी के मुताबिक इस दौरान मस्क भारत में टेस्ला की निवेश योजनाओं की भी घोषणा कर सकते हैं। यात्रा के दौरान मस्क के साथ कंपनी के अन्य अधिकारी भी हो सकते हैं। पिछले साल जून में मस्क ने अपनी अमेरिकी यात्रा के दौरान मोदी से मुलाकात की थी। उस समय मस्क ने कहा था कि उन्होंने 2024 में भारत आने की योजना बनाई है। उन्होंने यह भी विश्वास जताया कि टेस्ला जल्द ही भारतीय बाजार में प्रवेश करेगी।

‘टेस्ला का भारत में प्रवेश एक स्वाभाविक प्रगति’

ऐसी भी अटकलें हैं कि इस दौरान मस्क देश में संभावित 2-3 अरब डॉलर के विनिर्माण संयंत्र की स्थापना की घोषणा कर सकते हैं। इससे पहले, मस्क ने कहा था कि भारत में टेस्ला का प्रवेश एक स्वाभाविक प्रगति होगी। बताया जा रहा है कि कंपनी फैक्ट्री के लिए जमीन की तलाश कर रही है। टेस्ला के सीईओ ने यह भी कहा कि सभी वाहन इलेक्ट्रिक हो जाएंगे और यह सिर्फ समय की बात है। ईवी अपनाने वाले अन्य देशों की तरह, भारत में भी अधिक से अधिक इलेक्ट्रिक कारें होनी चाहिए।

कुछ समय पहले नई इलेक्ट्रिक वाहन नीति की घोषणा की गई

यह संयोग ही है कि उनकी आगामी भारत यात्रा से कुछ हफ्ते पहले ही भारत सरकार ने नई इलेक्ट्रिक वाहन नीति की घोषणा की है। इसके तहत देश में न्यूनतम 500 मिलियन डॉलर के निवेश के साथ विनिर्माण इकाइयां स्थापित करने वाली कंपनियों को आयात शुल्क में रियायतें दी जाएंगी। इस कदम का उद्देश्य टेस्ला जैसी प्रमुख वैश्विक कंपनियों को आकर्षित करना है।

टेस्ला के एजेंडे में जमीन के लिए कई राज्यों की चर्चा

ऐसी भी चर्चा है कि गुजरात, महाराष्ट्र और तमिलनाडु कथित तौर पर भूमि के मामले में टेस्ला के एजेंडे में शीर्ष पर हैं। पिछले साल अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान, पीएम मोदी ने देश में ई-मोबिलिटी क्षेत्र में निवेश के अवसर तलाशने के लिए तकनीकी अरबपतियों को आमंत्रित किया था। इसके बाद से एलन मस्क के भारत दौरे और टेस्ला कारों को लेकर काफी समय से चर्चा चल रही है। फिलहाल इसे लेकर जल्द ही बड़ा फैसला लिया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः- 

देश Amit Shah Gaya Visit: गया के गुरारू पहुंचे गृहमंत्री, बिहार की जनता से मांगा 40 सीटों पर जीत का समर्थन

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Russia-Ukraine War: यूक्रेन की एक बार फिर बढ़ी मुश्किलें , रूस ने इस जगह पर शुरू किया परमाणु अभ्यास-Indianews
American Rapper: अमेरिकी रैपर ने वीडियो फिल्माते समय गलती से खुद को मारी गोली, घटना का वीडियो वायरल- Indianews
Lok Sabha Election: महंगाई डायन खाई जात है…, वाराणसी में पीएम मोदी ने विपक्ष पर किया कटाक्ष-Indianews
Turkish Airlines: टर्किश एयरलाइंस ने अफगानिस्तान के लिए फिर से शुरू कीं उड़ानें, तालिबान के आने पर लगी थी रोक- Indianews
IPL 2024: SRH को हरा KKR ने फाइनल में की धमाकेदार एंट्री, 8 विकेट से जीता मुकाबला-Indianews
HRW report: ग्रामीण तिब्बतियों को स्थानांतरित होने के लिए मजबूर कर रहा चीन, HRW की रिपोर्ट में खुलासा- Indianews
New Driving Rules: अब लाइसेंस के लिए नहीं काटने होंगे RTO के चक्कर, इस आसान तरीके से कर सकेंगे घर बैठ आवेदन-Indianews
ADVERTISEMENT