होम / Elvish Yadav ने फोन की डेटा को किया डिलीट, वीडियो और चैट की होगी अब रिकवरी

Elvish Yadav ने फोन की डेटा को किया डिलीट, वीडियो और चैट की होगी अब रिकवरी

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : April 8, 2024, 1:16 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Elvish Yadav: यूट्यूबर एल्विश यादव मामले को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है जिसमे 1200 पेज की चार्जशीट दाखिल की गई है। इसमें इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य, एफएसएल रिपोर्ट और 24 गवाहों के बयान भी शामिल हैं। इसके साथ ही यह भी खुलासा हुआ है कि एल्विश और उसके दो अन्य साथियों ने अपने मोबाइल से कई चैट और वीडियो डिलीट कर दिए हैं। इनमें कई राज छुपे होने की आशंका जताई जा रही है। इसको लेकर एल्विश और उसके साथी विनय और ईश्वर के मोबाइल फोन गाजियाबाद के निवाड़ी स्थित फोरेंसिक लैब भेजे गए हैं।

एल्विश यादव की फिर से बढ़ी  मुश्किलें

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, तीनों ने मोबाइल से कुछ ऐसे डेटा डिलीट कर दिए हैं, जो सांपों के जहरीले खेल के मामले में बेहद अहम हैं। चैट के अलावा मोबाइल से कई फोटो और वीडियो भी डिलीट कर दिए गए हैं। डेटा रिकवर होते ही कई ऐसे खुलासे होंगे, जिससे एल्विश और अन्य लोगों की मुश्किलें फिर से बढ़ सकती है। डेटा रिकवरी की रिपोर्ट मिलने के बाद नोएडा पुलिस इसका अध्ययन करेगी। इसके बाद रिपोर्ट कोर्ट में पेश की जाएगी। आरोप पत्र में यह भी बताया गया है कि ईश्वर के गांव में एक पार्टी हुई थी, जिसमें विनय और पांच सपेरों के अलावा एल्विश भी आया था। उस वक्त सभी की मोबाइल लोकेशन ईश्वर के गांव की पाई गई। ईश्वर के गांव में एल्विश के कई रिश्तेदार भी रहते हैं।

India News Loksabha Elections 2024: PM मोदी की ताबड़तोड़ रैली, आज बस्तर में भरेंगे हुंकार, बीजेपी ने बनाया जीत का रोड मैप

क्या चीनी सर्वर का किया गया था इस्तेमाल ?

बता दें कि, इसको लेकर ऐसी भी अटकलें भी लगाई जा रही है कि एल्विश ने वर्चुअल नंबर के लिए जिस सर्वर का इस्तेमाल किया था वह चीन का था। हालांकि पुलिस ने इस पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है। जब एल्विश को कोई पार्टी आयोजित करनी होती थी और उसे सांप और जहर की जरूरत होती थी तो वह अपने पार्टनर विनय को वर्चुअल नंबर से कॉल करता था। एल्विश की गिरफ्तारी के बाद नोएडा पुलिस ने पूछताछ के बाद उसके साथियों विनय और ईश्वर को भी गिरफ्तार कर लिया। बाद में तीनों को जमानत दे दी गई। नोएडा पुलिस ने ईश्वर के बैंक्वेट हॉल से सांपों का जहर निकालने का भी आरोप पत्र में जिक्र किया है।

नोएडा पुलिस ने क्या कहा?

नोएडा पुलिस ने जारी चार्जशीट में कहा है कि, एल्विश का संपर्क उन सपेरों से था, जिन्हें जहरीले खेल के आरोप में जेल भेजा गया था। पुलिस ने एल्विश के खिलाफ लगाई गई एनडीपीएस धाराओं का आधार भी बताया है। पिछले साल पीपुल्स फॉर एनिमल्स संस्था के एक पदाधिकारी ने एल्विश यादव और उसके साथियों पर सांप का जहर इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए सेक्टर-49 थाने में केस दर्ज कराया था।

Maldivian Leader Disrespectful Post on Indian Flag: मालदीव नेता का भारतीय ध्वज पर अपमानजनक पोस्ट, मांगनी पड़ी माफी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT