होम / Approval: 'Emergence Out Of The Shadows' Related Article 377 Will Release समलैंगिकों की समस्याओं पर बनी फिल्म पंजाब में रिलीज के लिए तैयार

Approval: 'Emergence Out Of The Shadows' Related Article 377 Will Release समलैंगिकों की समस्याओं पर बनी फिल्म पंजाब में रिलीज के लिए तैयार

India News Editor • LAST UPDATED : September 14, 2021, 2:02 pm IST

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:
LGBTQ rights, Emergence Out Of The Shadows: समलैंगिकों की समस्याओं को उजागर करती एक बेहतरीन फीचर डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘Emergence Out Of The Shadows’ भारत में रिलीज के लिए तैयार है। इसे कनाडा में रह रहे पंजाब के कुछ ऐसे कलाकारों ने तैयार किया है, जो खुद समलैंगिक हैं अथवा समलैंगिकों के अधिकारों के लिए काम कर रहे हैं। फिल्म को उत्तरी अमेरिकी मीडिया से पहले ही खूब वाहवाही मिल चुकी है।

Emergence Out Of The Shadows

Supreme Court ने रद्द किया था Article 377

उल्लेखनीय है कि Supreme Court ने 6 सितंबर, 2018 को समलैंगिक यौन संबंधों को अपराध की श्रेणी में रखने वाले Article 377 को रद्द कर दिया था। इस फैसले का व्यापक रूप से स्वागत हुआ लेकिन पूर्वाग्रह अभी भी बने हुए हैं। भारत में समलैंगिंक समुदाय के लिए जीवन मुश्किलों भरा है। लेकिन कुछ भारतीय-कनाडाई इस अंधेरे से बाहर आ रहे हैं, वर्जनाओं को तोड़ रहे हैं और एक ऐसा जीवन जी रहे हैं जिसकी वे उम्मीदें रखते थे। यही सब इस फिल्म का विषय है।

Also Read : Shahrukh और राजकुमार हिरानी की फिल्म Dunky Flight जैसे मुद्दे पर होगी बेस्ड

‘शेर वेंकूवर’ एनजीओ के संस्थापक हैं Alex

Emergence Out Of The Shadows

निमार्ता एलेक्स सांघा ‘शेर वेंकूवर’ नामक एक एनजीओ के संस्थापक हैं, जो समलैंगिक लोगों के लिए काम करता है। वह ‘माई नेम वाज जनवरी ‘ फिल्म भी बना चुके हैं, जिसे 15 पुरस्कार मिले हैं। सांघा ने कहा, ‘फिल्म के सभी पात्रों का संबंध भारत से है। इसमें कायडेन भंगू, अमर और जैग नागरा, जो कि समलैंगिक हैं, की कहानियां अंधेरे से शुरू होती हैं और बाद में साहस और आशा के रूप में सामने आती हैं। अन्य कलाकारों में जसपाल कौर, अवतार और राजवंत नागरा प्रमुख हैं।

Emergence Out Of The Shadows के निर्देशक विनय गिरिधर

‘Emergence Out Of The Shadows’ के निर्देशक विनय गिरिधर कहते हैं, यह फिल्म दक्षिण एशिया के एलजीबीटीक्यू समुदाय के सामने आने वाली चुनौतियों को समझने में आपकी मदद कर सकती है। कल्पना कीजिए कि आप पंजाब के एक युवा दक्षिण एशियाई अंतर्राष्ट्रीय छात्र हैं, जो वेंकूवर के लंगारा कॉलेज में कंप्यूटर विज्ञान की पढ़ाई कर रहे हैं। सब कुछ ठीक चल रहा है,फिर रातों-रात, आपका जीवन बिखर जाता है। रिश्तेदार आपको घर से निकाल देते हैं। परिजन भी आपसे नाता तोड़ लेते हैं। आप विदेशी धरती पर जा फंसे हैं। कहानी इसी पर है।

Also Read : कोर्ट में हाजिर न होने पर Kangana पर नाराज जज बोले-अब नहीं आईं तो अरेस्ट करना पड़ेगा

Connect us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Elections 2024: Shah Rukh Khan ने अपने परिवार संग डाला वोट, करीना-सैफ से अनन्या पांडे तक, इन सेलेब्स ने दिया मतदान -Indianews
इस राज्य में ट्रैफिक की देखभाल करेगा एआई, नियम न मानने पर इस तरह होगी कार्रवाई
Historically Speaking Ep 2: पीएम मोदी के प्रभाव, बहुसंख्यकवाद, वंशवाद की राजनीति पर हुई चर्चा-Indianews
अमिताभ बच्चन को देखकर रो पड़ीं Aditi Rao Hydari, सेट पर एक सीन के चलते एक्ट्रेस के बहे आंसू -Indianews
Pune: पोर्श दुर्घटना में पुणे के किशोर को निबंध लिखने की शर्त पर जमानत, टक्कर में 2 की मौत-Indianews
ED: AAP को 2014 से 2022 के दौरान अमेरिका, कनाडा सहित कई देशों से मिले 7.08 करोड़ रुपये का फंड-Indianews
Gauahar Khan नहीं डाल पाईं वोट, चुनाव प्रबंधन के खिलाफ जाहिर किया गुस्सा, पोस्ट शेयर कर बताया मामला -Indianews
ADVERTISEMENT