होम / WhatsApp and Facebook Servers Down Again 5 दिन में दूसरी बार बंद हुए फेसबुक, वाट्सएप्प और इंस्टाग्राम का सर्वर

WhatsApp and Facebook Servers Down Again 5 दिन में दूसरी बार बंद हुए फेसबुक, वाट्सएप्प और इंस्टाग्राम का सर्वर

India News Editor • LAST UPDATED : October 9, 2021, 11:26 am IST

WhatsApp and Facebook Servers Down Again
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को पिछले कुछ दिनों से रोज कोई न कोई दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। जहां एक ओर वे लोगों की सुरक्षा दांव पर लगाने के आरोपों से घिर रखे हैं, वहीं दूसरी ओर फेसबुक सर्वर ने भी उन्हें खासी परेशानी में डाल रखा है। क्योंकि 5 दिन में दूसरी बार फिर से वीरवार रात 12 बजे (भारतीय समयानुसार) फेसबुक, वाट्सएप्प और इंस्टाग्राम के सर्वर बंद हो गए। इससे पहले 4 अक्टूबर की रात को फेसबुक के साथ इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप 6 घंटे से भी ज्यादा देर के लिए डाउन हो गए थे। ऐसा पहली बार हुआ है जब एक हफ्ते में ही दो बार इस तरह की दिक्कत का सामना करना पड़ा हो।

हालांकि इस बार फेसबुक आउटेज का असर भारत में नहीं हुआ। जिन देशों में फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन हुए उनमें अमेरिका, ब्रिटेन, पोलैंड और जर्मनी के कुछ हिस्से शामिल रहे। इस आउटेज पर कंपनी ने कहा कि कंप्यूटिंग प्लेटफॉर्म में आई तकनीकी खराबी के चलते ये दोनों प्लेटफॉर्म डाउन हो गए। एक हफ्ते में दूसरे आउटेज के लिए फेसबुक ने माफी मांगी है और कहा कि कुछ लोगों को हमारे ऐप्स और वेबसाइट तक पहुंचने में समस्या हो रही है। हमारी ओर से समस्या को हल कर दिया गया है। इस बार भी अपना धैर्य बनाए रखने के लिए फिर से धन्यवाद।

Connect Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.