होम / Fake Video Calls: सावधान! अगर आ रहे ऐसे फर्जी रिक्वेस्ट, लुट सकतें हैं आप; होना पड़ेगा शर्मसार

Fake Video Calls: सावधान! अगर आ रहे ऐसे फर्जी रिक्वेस्ट, लुट सकतें हैं आप; होना पड़ेगा शर्मसार

Rajesh kumar • LAST UPDATED : October 6, 2023, 9:58 am IST

India news(इंडिया न्यूज),Fake Video Calls: न्यूज चैनल के इतिहास में पहली बार इंडिया न्यूज के रिपोर्टर ने अपनी परवाह किए बिना जिस्म के सौदागरों का खुलासा किया। दरअसल हम लोग सोशल मीडिया पर अपना ज्यादातर वक्त निकाल देते है मगर कभी अपने सोचा है यही सोशल मीडिया आपको डिप्रेशन में भी डाल डाल सकता है या सुसाइड करने पर मजबूर कर सकता है। हम आपको डरा नहीं रहे बल्कि आपको सच्चाई से रूबरू कराएंगे।

फर्जी प्रोफाइल से रहें सावधान!

शहर से लेकर गांव तक हर दूसरा व्यक्ति सोशल मीडिया पर एक्टिव है मगर यही सोशल मीडिया आपको फसा सकता है। दरअसल आजकल फेसबुक और तमाम सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर बहुत सारी फर्जी प्रोफाइल बनाकर जो आपको अलग अलग तरीके से ठगने का काम करते है। ऐसे ही एक तरीका है फेसबुक पर महिला का फोटो लगाकर फर्जी प्रोफाइल बनाकर आपको रिक्वेस्ट भेजा जाता है और आपसे बातचीत शुरू कर देती है और कुछ ही देर में आपका नंबर मंगाकर वीडियो कॉल करती है।

हो सकते हैं ब्लैकमेल

इस वीडियो कॉल में सामने वाली लड़की निर्वस्त्र होती है और आपको भी बोलती है कपड़े निकालने को बोलती है इसी दौरान आपकी वीडियो बना लेते है। जिसके बाद आपके वीडियो को शेयर करने की धमकी देकर सोशल मीडिया पर अपलोड करने की धमकी देने के नाम पर लाखो रूपए ऐंठ लेते है।

यह भी पढ़ेंः- 06 October 2023 Rashifal: इन राशियों के लिए आज दिन व्यापार के क्षेत्र में लाभ देने वाले रहेगा, पढ़ें अपने राशिफल के बारे में

लेकिन अब ऐसे नही होगा इंडिया न्यूज के एक्सक्लूसिव रिपोर्ट में हम आपको दिखाएंगे कैसे फर्जी प्रोफाइल बनाकर आपको कैसे न्यूड वीडियो कॉल करती है। यह सब इंडिया न्यूज के कैमरा में हमारे विशेष संवाददाता महेंद्र माही ने कैद कर लिया।

ये भूल न करें!

तस्वीरों में आप साफ देख सकते है कैसे यह लड़की फेसबुक पर मैसेज करती है फिर नंबर मांगती है उसको नंबर देने पर तुरंत वीडियो कॉल करती है और अपने कपड़े उतारने लगती है यह सब इंडिया न्यूज के कैमरा में कैद हो गया जैसे ही ब्लैक मेलर को पता चला की उसकी वीडियो बन रही है तुरंत कॉल काट दिया और ब्लॉक कर दिया।

आपको अगर कोई भी महिला सोशल मीडिया पर रिक्वेस्ट भेजती है तो बिना जाने एक्सेप्ट न करे, दूसरी अहम बात कोई भी अनजान अगर आपको वीडियो कॉल करे तो उसको रिसीव न करे।

यह भी पढ़ेंः- Pawan Kalyan: एनडीए छोड़ने की अफवाह पर पवन कल्याण का बयान, कहा- मै एनडीए में हीं हूं

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT