होम / Bharat Jodo Yatra: हरियाणा में भारत जोड़ो यात्रा का पहला दिन, राहुल के नेतृत्व में यात्रा पानीपत से रवाना

Bharat Jodo Yatra: हरियाणा में भारत जोड़ो यात्रा का पहला दिन, राहुल के नेतृत्व में यात्रा पानीपत से रवाना

Abhinav Tripathi • LAST UPDATED : January 6, 2023, 2:12 pm IST

इंडिया न्यूज ( नई दिल्ली ) : राहुल गांधी (Rahul Gandhi ) के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo ) उत्तर प्रदेश से हरियाणा में आज दाखिल हो गई. ये यात्रा राज्य के पानीपत से रवना हुई है. पैदल चल रही इस यात्रा में राहुल को 6 बजे सुबह ही शामिल होना था लेकिन वो मां सोनिया गांधी से मुलाकात करने दिल्ली चले गए थे. वापस आने के बाद सुबह 8 बजे ये यात्रा रवना हुई है.

इस यात्रा में राहुल के साथ हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा और हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष उदय भान समेत सैकड़ों नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए.

तय कार्यक्रम के अनुसार, यात्रा गांव में शुरुआती बिंदु से 3 किमी दूर पानीपत में जीटी रोड पर सुबह 11 बजे रुकी. जिसके बाद राहुल गांधी और पार्टी के अन्य नेता सेक्टर 13/17 ग्राउंड में रैली की.

राहुल के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा

Image

राहुल गांधी के नेतृत्व में देश भर में कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा कर रही है. ऐसे में इस यात्रा का ये दूसरा चरण है. जिसकी शुरुआत 3 जनवरी से हुई थी. पहले अपने तीन दिन की यूपी यात्रा के बाद आज ये यात्रा हरियाणा के पानीपत पहुंची. जहां पर इस यात्रा को जोरदार स्वागत हुआ. वही इस यात्रा में तमाम कार्यकर्ता शामिल हुए. कड़ाके की ठंड के बाद भी इस यात्रा में कांग्रेसियो का हुजूम देखने को मिला.

3800 किमी की होनी है यात्रा

Image

कांग्रेस की ये यात्रा कुल 3800 किमी की होनी है जिसमे से इस यात्रा ने करीब 3000 किमी की यात्रा को पूरा कर लिया है. भारत जोड़ो यात्रा में लाखों की संख्या में समर्थकों का हुजूम देखने को मिला है. वही इस यात्रा को लेकर राहुल गांधी का कहना है कि इसमें हम सभी गांव गली के तमाम लोगो से मिल रहें हैं.

बीजेपी की उड़ी है नींद : कांग्रेस

कांग्रेस का कहना है इस यात्रा की सफलता ने बीजेपी की नींद उड़ा कर रख दी है. भारत जोड़ो यात्रा में हर वो व्यक्ति शामिल हो रहा है जो कि महंगाई, बेरोजगारी और गरीबी से परेशान है. कांग्रेस का कहना है कि लोग बीजेपी के कुशासन से परेशान है. देश की जनता के भीतर बीजपी के प्रति क्रोध भरा हुआ है. वही कांग्रेस ने जमकर बीजेपी पर हमला बोला है.

पंजाब जाएगी यात्रा

अपने तय कार्यक्रम के अनुसार कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा हरियाणा में पद यात्रा के बाद से पंजाब में जाएगी. आपको बता दें कि पंजाब में विधान सभा में करारी शिकस्त के बाद कांग्रेस की ये पहली बड़ी सभा है जो होने जा रही है. इस यात्रा को पंजाब से होते हुए 31 जनवरी तक कश्मीर तक जाना है. जहां पर इस यात्रा का समापन होगा.

ये भी पढ़ें- एक्टर सुनिल शेट्टी नें सीएम योगी से मांगी मदद, बोले ‘आप के प्रयास से बॉयकॉट ट्रेंड से मुक्त होगा बॉलीवुड’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT