होम / G20 Summit 2023: G20 डिनर में ममता बनर्जी के शामिल होने पर कांग्रेस ने उठाया सवाल, कहा – इस अवसर पर शामिल होने के पीछे कोई और कारण?

G20 Summit 2023: G20 डिनर में ममता बनर्जी के शामिल होने पर कांग्रेस ने उठाया सवाल, कहा – इस अवसर पर शामिल होने के पीछे कोई और कारण?

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : September 11, 2023, 11:21 am IST

India News (इंडिया न्यूज),G20 Summit 2023: 9 और 10 सितंबर को भारत की राजधानी दिल्ली में जी 20 समिट का आयोजन किया गया था इसमें दुनिया के कई देश शामिल हुए थे। बता दें समिट के पहले दिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की ओर से रात्रिभोज का आयोन किया गया था। खास बात ये है कि इस डिनर में विपक्ष के कुछ लोगों को आमंत्रीत किया गया था तो वहीं कुछ लोगों को निमंत्रण पत्र नहीं मिला था। जिन्हें मिला था उनमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) का नाम शामिल है। बनर्जी इस रात्रिभोज में शामिल होने दिल्ली पहुंची थी। ऐसे में इसे लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने उनपर सवाल उठाए हैं।

एक दिन पहले ही दिल्ली पहुची थी सीएम

टीएमसी ने अधीर रंजन पर पलटवार करते हुए कहा ” बनर्जी विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के अस्तित्व में आने के लिए प्रमुख सूत्रधारों में से एक हैं और कांग्रेस नेता को प्रशासनिक दृष्टिकोण से पालन किए जाने वाले कुछ प्रोटोकॉल के बारे में उन्हें व्याख्यान देने की आवश्यकता नहीं है।” उन्होंने कहा, “जब कई गैर-भाजपाई मुख्यमंत्रियों ने रात्रिभोज में शामिल होने से परहेज किया तो वहीं दीदी (ममता बनर्जी) एक दिन पहले ही दिल्ली चली गईं।”

शामिल होने के पीछे कोई और कारण?

जी20 डिनर में ममता बनर्जी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मौजूद थीं। अधीर रंजन ने कहा, “मुझे आश्चर्य है कि किस बात ने उन्हें इन नेताओं के साथ रात्रिभोज में शामिल होने के लिए दिल्ली जाने के लिए प्रेरित किया।” बनर्जी शुक्रवार को दिल्ली गई थीं, जबकि अगले दिन रात्रिभोज रखा गया था। चौधरी ने पूछा, “क्या उनके इस अवसर पर शामिल होने के पीछे कोई और कारण है?”

ये भी पढ़ें – 

11 September 2023 Rashifal: इन पांच राशियों में है कुछ खास, इन बातें का रखें ध्यान, जानिए क्या है…

Aligarh News : आपसी रंजिश में युवक पर जानलेवा हमला, साथी को लगी गोली, जानिए क्या है मामला

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.