होम / G20 Summit: भारत दौरे पर आएंगी शेख हसीना, जी-20 शिखर सम्मेलन में लेंगी हिस्सा

G20 Summit: भारत दौरे पर आएंगी शेख हसीना, जी-20 शिखर सम्मेलन में लेंगी हिस्सा

Divya Gautam • LAST UPDATED : August 28, 2023, 12:53 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), G20 Summit In India: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना जी-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए भारत आने वालीं हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शेख हसीना के बीच द्विपक्षीय बैठक भी होने की उम्मीद जताई जा रही है। इस मामले में बांग्लादेश के उप उच्चायुक्त अंदालिब एलियास ने कहा कि पीएम (शेख हसीना) 9-10 सितंबर को दिल्ली में होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगी।

शेख हसीना करेंगी भारत का दौरा

न्यूज एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में बांग्लादेश के उप उच्चायुक्त ने कहा कि हम G20 के परिणामों को लेकर आशावादी हैं। हमें सम्मेलन में आमंत्रित किया गया है, हम G20 में एक्टिव होकर भाग ले रहे हैं। इस साल हमने देखा है कि भारत G20 को नए और उच्च स्तर पर ले गया है।

विकासशील देशों को प्रभावित करता है G20

उन्होंने इस कड़ी में आगे ये भी कहा कि भारत की अध्यक्षता में जी-20 सफल है। हालांकि, बांग्लादेश इसका सदस्य देश नहीं है, लेकिन जी-20 की ओर से लिए गए निर्णय सभी विकासशील देशों को प्रभावित करते हैं। उन्होंने कहा कि जब हमारा कोई सबसे करीबी दोस्त किसी संगठन का अध्यक्ष बनता है तो यह निश्चित रूप से हमें कई तरह से मदद करता है।

9 सिंतबर से होगा सम्मेलन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जी-20 शिखर सम्मेलन 9 और 10 सितंबर को नई दिल्ली में होने वाला है। यह भारत के साथ-साथ दक्षिण एशिया में आयोजित होने वाला पहला जी-20 शिखर सम्मेलन होगा। G20 शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।

ये भी पढ़े- पाकिस्तान में बिजली के बढ़ते दामों को लेकर लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT