होम / Ghaziabad: संपत्ति की लालच में घर का दुश्मन बना लड़का, रात के अंधेरे में कर दी मां और भाई की हत्या-Indianews

Ghaziabad: संपत्ति की लालच में घर का दुश्मन बना लड़का, रात के अंधेरे में कर दी मां और भाई की हत्या-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : May 9, 2024, 1:10 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Ghaziabad: गाजियाबाद से एक इंसानियत शर्म सार करने वाली खबर सामने आ रही है जहां लोनी बॉर्डर में अपने दो मंजिला घर में सो रहे 65 वर्षीय मां और छोटे भाई (38) की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या करने के आरोप में बुधवार को एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया।

इसके साथ ही पुलिस ने इस मामले में बताया कि गुलाब वाटिका निवासी सेल्समैन धर्मेंद्र कुमार (45) ने मंगलवार रात को अपनी मां यशोदा और भाई विजेंद्र की हत्या करने का फैसला किया, जब वह नशे में था। कुछ दिन पहले, धर्मेंद्र का यशोदा से झगड़ा हुआ था, जब उसने उसका कर्ज चुकाने में मदद करने से इनकार कर दिया और कहा कि उसे संपत्ति का उसका हिस्सा नहीं मिलेगा।

Lok Sabha Election: मध्य प्रदेश के बैतूल में फिर से होंगे मतदान, ईवीएम में आग लगने के बाद चुनाव आयोग ने दिया आदेश-Indianews

डीसीपी विवेक यादव का बयान 

डीसीपी (ग्रामीण) विवेक यादव ने बताया कि धर्मेंद्र बुधवार सुबह करीब 8 बजे लोनी बॉर्डर थाने गया और पुलिस को बताया कि किसी ने उसकी मां और छोटे भाई की हत्या कर दी है। तीन भाइयों में सबसे बड़े धर्मेंद्र ने बताया कि सबसे छोटा आकाश (34) घर के ग्राउंड फ्लोर पर रहता था, यशोदा और विजेंद्र पहली मंजिल पर रहते थे और वह अपने परिवार के साथ दूसरी मंजिल पर रहता था। विजेंद्र शारीरिक और मानसिक रूप से विकलांग था।

डीसीपी ने दी जानकारी

जानकारी के लिए बता दें कि डीसीपी ने कहा, “पुलिस की एक टीम घर गई और बिस्तर और दीवारों पर खून के धब्बे देखे। पूछताछ के दौरान धर्मेंद्र ने पुलिस को बताया कि वह सुबह करीब 7.30 बजे उठा और अपनी मां को देखने के लिए नीचे गया। उसने उसके कमरे का दरवाजा कई बार खटखटाया और जब उसने दरवाजा नहीं खोला, तो उसने जबरदस्ती दरवाजा खोला और अपनी मां और छोटे भाई के शव देखे। जानकारी के लिए बता दें कि प्रारंभिक जांच से संकेत मिलता है कि दोनों लोगों की हत्या रात करीब 2 बजे की गई, जब वे सो रहे थे। पुलिस को संदेह है कि दोनों बेटों में से एक इसमें शामिल हो सकता है, क्योंकि जबरन प्रवेश के कोई संकेत नहीं थे और कोई चोरी भी नहीं हुई थी।

पुलिस ने दी जानकारी

इसके साथ ही पुलिस ने आगे कहा कि इसके बाद भी हमने घर में बेंजिडाइन परीक्षण किया। परीक्षण के दौरान, हमें छत पर कुछ खून के धब्बे मिले, जो दूसरी मंजिल की ओर जाता है, जहां धर्मेंद्र रहता था। हमें उस मंजिल पर वॉशरूम में भी खून का एक धब्बा मिला, जहां धर्मेंद्र रहता था। हमें उसके कमरे में खून साफ ​​करने के लिए इस्तेमाल किए गए कुछ कपड़े भी मिले। उसने अपने खून से सने कपड़ों को कुछ सूटकेस के बीच छिपा दिया और ढेर के ऊपर कुछ और साफ कपड़े रख दिए। घर में मौजूद परिवार के अन्य सदस्यों ने कोई आवाज़ नहीं सुनी क्योंकि वे उस समय अलग-अलग मंजिलों पर सो रहे थे।

जांचकर्ताओं का बयान

इसके साथ ही इस मामले में जांचकर्ताओं ने कहा कि पूछताछ के लिए हिरासत में लिए जाने के बाद धर्मेंद्र ने अपना अपराध कबूल कर लिया। उसने पुलिस को बताया कि उस पर 1.5 लाख रुपये का कर्ज था और उसका 8,000 रुपये का मासिक वेतन उसे चुकाने के लिए पर्याप्त नहीं था। उसने अपनी मां से मदद मांगी, लेकिन उसने मना कर दिया। तीन दिन पहले, उसने घर में अपना हिस्सा मांगा और इस पर तीखी बहस हुई। यशोदा ने उसे संपत्ति से हिस्सा नहीं देने का फैसला किया और इससे वह आहत हुआ। वह विजेंदर के लिए भी पैसे इकट्ठा कर रही थी और इसीलिए वह अपने भाई से भी नफरत करता था।

 Akash Anand: आखिरी सांस तक लड़ते रहेंगे..,मायावती के उत्तराधिकारी पद से हटाए जाने पर भतीजे आकाश आनंद ने फूंका बिगुल-Indianews

शराब के नशे में किया हत्या

मिली जानकारी के लिए बता दें कि मंगलवार की रात, काम के बाद, उसने शराब पी और घर आया। वह घर की छत पर गया और दोनों को मारने का फैसला किया, “डीसीपी ने कहा। देर रात, उसने एक बिस्तर का पाया लिया और यशोदा पर हमला किया, जिससे वह बेहोश हो गई। धर्मेंद्र ने फिर विजेंदर पर हमला किया, जिससे उसकी मौत हो गई। “फिर उसने बदला लेने के लिए अपनी मां पर कई बार वस्तु से प्रहार किया। फिर वह छत पर गया और सो गया। डीसीपी ने कहा, ‘‘वह सुबह उठे और सभी को बताया कि उन्हें उनके शव मिले हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT