होम / Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी की बढ़ सकती है मुश्किलें, इस मामले में आज कोर्ट सुनाएगी सजा

Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी की बढ़ सकती है मुश्किलें, इस मामले में आज कोर्ट सुनाएगी सजा

Rajesh kumar • LAST UPDATED : October 27, 2023, 9:38 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Mukhtar Ansari News: उत्तर प्रदेश में बाहुबली मुख्तार अंसारी से जुड़े एक अहम केस में गुरुवार को यानी आज कोर्ट का फैसला आएगा। करीब 14 साल बाद गाजीपुर के बहुचर्चित कपिल देव सिंह हत्याकांड में एमपी-एमएलए कोर्ट आज अपना फैसला सुना सकती है। हालांकि इस केस के मूल मामले से मुख्तार अंसारी पहले ही बरी हो चुका है, लेकिन यह फैसला उस पर लगे गैंगस्टर एक्ट से जुड़ा है। इस फैसले पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं।

गैंग चार्ट में शामिल यह मामला 

बता दें, इस केस के गैंग चार्ट में कपिल देव सिंह हत्याकांड, मीर हसन पर हमले का मामला शामिल था। बताया जाता है कि उस वक्त मौके पर मौजूद दबंग के परिवार को लगा कि कपिल देव सिंह की पुलिस से मिलीभगत है और उसने ही उन लोगों के बारे में मुखबिरी की है। इसके बाद साजिश के तहत कपिल देव सिंह की हत्या कर दी गई। इस घटना के वक्त माफिया मुख्तार अंसारी जेल में बंद रहकर अपना गैंग का संचालन कर रहा था। वर्ष 2009 में ही मुहम्मदाबाद थाना क्षेत्र के मीर हसन ने मुख्तार अंसारी पर हत्या के प्रयास का केस दर्ज कराया था।

क्यों हुई कपिलदेव की हत्या

कपिल देव सिंह गाजीपुर में करंडा थाना करंडा थाना क्षेत्र के सुआपुर गांव में रहते थे। वे पेशे से शिक्षक थे और अपने क्षेत्र में काफी मशहूर थे। सेवानिवृत्त होने के बाद वे गांव में परिवार के साथ रहते थे। वर्ष 2009 में गांव में एक दबंग व्यक्ति के घर पुलिस ने कुर्की की कार्रवाई की। कुर्क हुए सामान की लिस्ट बनाने और आम गवाह की जरूरत पड़ने पर लोगों ने सेवानिवृत्त शिक्षक कपिल देव सिंह को बुलाने की सलाह दी।

यह भी पढ़ेंः- Delhi Air Pollution: दिल्ली में सांस लेना मुश्किल, इतना पहुंचा AQI

वहीं, पुलिस के आग्रह पर कपिल देव​ सिंह कुर्की स्थल पर पहुंचे और गवाह के रूप में सूची बनाने में मदद की। इस दौरान उन्होंने पुलिस का काफी सहयेाग किया। इससे दबंग का परिवार काफी नाराज हो गया। उसके कपिल देव सिंह का पुलिस की मदद करना और कुर्की के दौरान सक्रिय रहना रास नहीं आया।

2010 में दर्ज हुआ था गैंगचार्ट

दरअसल ये मामला साल 2009 का है, जब कपिल देव सिंह हत्याकांड और मीर हसन पर हमले के मामले में मुख्तार अंसारी के खिलाफ गैंगस्टर का मामला दर्ज कराया गया था। जिसके बाद मुख्तार पर हत्या और हत्या की कोशिश का केस दर्ज कराया गया था। साल 2010 में इन दोनों मामलों को मिलाकर गैंगचार्ट बना था।

यह भी पढ़ेंः- NCERT विवाद के बीच आया शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का बड़ा बयान, जानें क्या कहा

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Survey on Kashi: पीएम मोदी के राज में वाराणसी का इंफ्रास्ट्रक्चर कितना बदला, जानें जनता की राय-Indianews
Bank Jobs: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में पाएं बिना एग्जाम के नौकरी, लास्ट डेट 10 मई, जल्द करें अप्लाई-Indianews
Free Fire Max में शुरू हुआ समर इवेंट, फ्री में मिल रहे हैं गेमर्स को कई रिवॉर्ड्स-Indianews
Delhi Liquor Scam: शराब मामले में ED ने दाखिल किया ताजा आरोप पत्र, के कविता को बनाया गया आरोपी-Indianews
Delhi court: बृजभूषण सिंह की बढ़ी मु्श्किलें, उत्पीड़न मामले में लगे आरोप हुए तय-Indianews
Drunk women Create Chaos on Road: नशे में धुत लड़कियों ने सड़क पर काटा बवाल, पुलिस के सामने मचाया उत्पात- Indianews
Halal Certification: क्या होता है हलाल प्रोडक्ट, मुस्लिम समुदाय में क्यों है इसका महत्व-Indianews
ADVERTISEMENT