होम / विपक्ष के रडार पर क्यों आए गोवा के सीएम प्रमोद सावंत? एक सोशल मीडिया पोस्ट से मच गई खलबली   

विपक्ष के रडार पर क्यों आए गोवा के सीएम प्रमोद सावंत? एक सोशल मीडिया पोस्ट से मच गई खलबली   

Reepu kumari • LAST UPDATED : August 13, 2024, 9:19 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), विकास श्रीवास्तव, Goa CM Pramod Sawant, पणजी: इन दिनों गोवा सरकार के खिलाफ किये जा रहे कुछ सोशल मीडिया पोस्ट की जांच की वजह से वहां के सीएम प्रमोद सावंत एक बार फिर विपक्ष के निशाने पर हैं। विपक्ष ने आरोप लगाया है कि राज्य के बढ़ते कर्ज और खराब होती हुई कानून व्यवस्था को नजरअंदाज करके गोवा की सावंत सरकार जनता के पैसों से गैर जरूरी काम कर रही है। दरअसल हुआ यूं है कि सावंत सरकार के खिलाफ बीते दिनों जमकर कुछ सोशल मीडिया पोस्ट किए गए थे। प्राथमिक जांच में पता चला कि यह सारे पोस्ट गोवा के बाहर से बैठे कुछ लोग या लोगों का समूह कर रहा था। जिसमें सरकार की छवि को ख़राब करने की कोशिश की गई थी।  जांच में ये भी बात पता चली कि ऐसे लोगों के तार हरियाणा से जुड़े हुए हैं। इसके तुरंत बाद सावंत ने गोवा पुलिस की कुछ टीमों को  हरियाणा रवाना होने के आदेश दे दिये।

खुलकर विरोध

लेकिन विपक्ष के नेताओं ने गोवा सरकार के इस निर्णय का खुलकर विरोध किया है। गोवा फॉरवर्ड पार्टी के प्रेसिडेंट विजय सरदेसाई ने सावंत के इस निर्णय पर अपनी नाराजगी जताते हुए कहा है कि टैक्स भरने वाली जनता के पैसों से एक ऐसी जांच करवाई जा रही है जो कि राजनीति से प्रेरित है, और वह भी ऐसा तब किया जा रहा है जब राज्य पहले से ही आर्थिक संकट से जूझ रहा है।

आम आदमी पार्टी का बयान 

आम आदमी पार्टी के गोवा प्रेसिडेंट अमित पालेकर ने कहा कि गोवा पहले से 31000 करोड़ रूपों के कर्ज में है, और हमारे पास हमारे पहले सीएम की समाधि बनाने के पैसे भी नहीं हैं। ऐसे में सावंत सरकार फिजूल के कामों पर पैसे बरबाद कर रही है। गोवा पुलिस के पास और भी महत्वपूर्ण काम होते हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि गोवा सरकार अपनी प्राथमिकता ही भूल गई है। विपक्ष ने दावा किया है की गोवा की सावंत सरकार को लेकर जनता में एक असंतोष है, लेकिन सरकार जनहित में कोई काम करने की बजाय विपक्ष की तरफ से उठाए गए सभी मुद्दों को दबाने की कोशिश कर रही है। इस मुद्दे पर प्रमोद सावंत के दफ्तर से संपर्क करने की सभी कोशिश नाकाम रही।

इन शक्तिशाली देशों में तैनात हैं भारतीय सेना के जवान, एक नाम कर देगा आपको हैरान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.