होम / गोवा पर्यटन विभाग ने टूरिस्ट की सुरक्षा और ठगी से बचने के लिए जारी की एडवाइजरी

गोवा पर्यटन विभाग ने टूरिस्ट की सुरक्षा और ठगी से बचने के लिए जारी की एडवाइजरी

Priyambada Yadav • LAST UPDATED : January 28, 2023, 1:26 pm IST

इंडिया न्यूज़,दिल्ली(Goa): पर्यटकों की निजता का ध्यान रखते हुए गोवा सरकार के पर्यटन मंत्रालय ने गुरुवार को एक एडवाइजरी जारी की है। इस एडवाइजरी में गोवा घूमने आने वाले पर्यटकों या किसी अनजान के साथ उनकी इजाजत के बिना सेल्फी ना लेनें की सरकार ने निर्देश दिए हैं, जिससे उनकी निजता का सम्मान हो सके। खासकर समुद्र के किनारे तैरते हुए या फिर धूंप सेंकते समय विशेष रूप से इस बात का ध्यान रखें।’ साथ ही खतरनाक जगहों जैसे ऊंची पहाड़ी या फिर समुद्री पहाड़ी आदि जगहों से भी सेल्फी लेने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।इसके साथ ही पर्यटन विभाग ने गोवा आने वाले यात्रियों को सलाह दी है कि हेरिटेज जगहों को नुकसान ना पहुंचाए और ना ही उनके साथ छेड़छाड़ करें। 

इसके अलावा पर्यटन मंत्रालय ने कहा है कि, किसी भी गैरकानूनी निजी टैक्सी को किराए पर ना लें और टैक्सी ड्राइवरों को मीटर से ही चलने के लिए कहें ताकि ज्यादा पैसों का भुगतान ना करना पड़े दरअसल, गोवा में हर साल लाखों लोग घूमने आते हैं इसलिए सरकार ने ट्रांसपोर्ट विभाग से रजिस्टर्ड वाहनों को ही किराए पर लेने के निर्देश दिए हैं। जिससे पर्यटक सुरक्षित रहें और उन्हें ठगी से बचाया जा सकें।

इसके साथ ही होटल आदि में ठहरने और वाटर स्पोर्ट्स के लिए गैरकानूनी एजेंट्स को हायर ना करें, सिर्फ रजिस्टर्ड एजेंट्स की ही मदद लें और रजिस्टर्ड होटलों और विला में ठहरें। खुले में शराब का सेवन ना करें, ना ही खुले में खाना बनाए ऐसा अगर करने है तो 50 हजार तक का जुर्माना लग सकता है। 

Also Read: गूगल क्रोम ब्राउजर में अब फिंगरप्रिंट लॉक लगाना हुआ आसान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Congress: झारखंड कांग्रेस के ‘एक्स’ हैंडल पर एक्शन, अमित शाह के फर्जी वीडियो मामले में हुई कार्रवाई-Indianews
Delhi School Bomb Threat: दिल्ली NCR के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, बच्चों की सुरक्षा के इंतज़ाम पर जानें जनता की राय
Hair Care Tips: बाल झड़ने की समस्या को दूर करेगा कैस्टर ऑयल, जाने इससे बनने वाले यह 2 हेयर मास्क -Indianews
Viral Video: पेट्रोल पंप स्टाफ के सामने ‘महिला’ ने उतार दिया कपड़ा, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल-Indianews
Chicken Bhuna: इस स्टाइल में चिकन जरूर आएगा आपको पसंद, जरूर ट्राई करें ये टेस्टी रेसिपी -Indianews
IPL 2024: शाहरुख खान का बेटे अबराम के साथ दिल छू लेने वाला वीडियो वायरल, देखें-Indianews
Adhir Ranjan Chowdhury: …..बीजेपी को दें वोट, अधीर रंजन चौधरी के बयान ने मचाया बवाल
ADVERTISEMENT