होम / Google layoff 2023: गूगल करेगा 12000 कर्मचारियों की छटनी, पूरे विश्व में 6% कम होगा वर्क फोर्स

Google layoff 2023: गूगल करेगा 12000 कर्मचारियों की छटनी, पूरे विश्व में 6% कम होगा वर्क फोर्स

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : January 20, 2023, 8:26 pm IST

Layoff News (American tech giant is cutting approximately 12,000 jobs, which is around 6 per cent of its global workforce): गूगल लगभग 12,000 नौकरियों में कटौती कर रही है। इस छटनी से गूगल का विश्व भर में 6% वर्क फोर्स कम होगा। नौकरी से हटाए गए कर्मचारियों को अगली नौकरी खोजने के लिए गूगल ने सहायता करने की बात भी कही है।

क्यों हो रही है छटनी?

2023 के लेऑफ सीजन में अमेरिकी टेक दिग्गज गूगल ने भी अपना नाम दर्ज करवा लिया है। गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने घोषणा की है कि गूगल लगभग 12,000 नौकरियों में कटौती कर रही है। इस छटनी से गूगल का विश्व भर में 6% वर्क फोर्स कम होगा। मुद्रास्फीति बढ़ने और वैश्विक बाजारों में मंदी के कारण गूगल ने छटनी की है और नौकरी से हटाए गए कर्मचारियों को अगली नौकरी खोजने के लिए गूगल ने सहायता करने की बात भी कही है।

पिचाई ने ओपन लेटर में क्या कहा?

पिचाई ने एक ओपन लेटर में कहा “मेरे पास साझा करने के लिए कुछ कठिन समाचार हैं। हमने अपने वर्क फोर्स को लगभग 12,000 कम करने का निर्णय लिया है। हमने पहले ही अमेरिका में प्रभावित कर्मचारियों को एक अलग ईमेल भेजा है। अन्य देशों में, स्थानीय कानूनों और प्रथाओं के चलते इस प्रक्रिया में अधिक समय लगेगा“

गूगल के सीईओ ने कहा कि कंपनी ने यह सुनिश्चित करने के लिए उत्पाद क्षेत्रों और कार्यों में एक समीक्षा की है कि उनके लोगों और भूमिकाओं को एक कंपनी के रूप में उनकी सर्वोच्च प्राथमिकताओं के साथ संरेखित किया गया है। पिचाई ने कहा “हम जिन भूमिकाओं को समाप्त कर रहे हैं, वे उस समीक्षा के परिणाम को दर्शाती हैं”

पिचाई ने कहा “लगभग 25 साल पुरानी कंपनी के रूप में, हम कठिन आर्थिक चक्रों से गुजरने के लिए बाध्य हैं। ये हमारे ध्यान को तेज करने, हमारे लागत आधार को फिर से तैयार करने और हमारी प्रतिभा और पूंजी को हमारी सर्वोच्च प्राथमिकताओं में निर्देशित करने के लिए महत्वपूर्ण क्षण हैं।”

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT