होम / Happy Birthday Sourav Ganguly: 51वां साल के हुए क्रिकेट के धुरंधर बल्लेबाज सौरव गांगुली, नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल में दादा ने लहराई थी अपनी टी शर्ट

Happy Birthday Sourav Ganguly: 51वां साल के हुए क्रिकेट के धुरंधर बल्लेबाज सौरव गांगुली, नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल में दादा ने लहराई थी अपनी टी शर्ट

Priyambada Yadav • LAST UPDATED : July 8, 2023, 12:21 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Happy Birthday Sourav Ganguly, दिल्ली: भारत में जब हम खेल की बात करते हैं तो उसमें क्रिकेट का जिक्र न हो तो वह बात अधूरी सी लगती है और उसमें भी अगर सौरव गांगुली का नाम ना जुड़े तो यह क्रिकेट के साथ नाइंसाफी होगी। जी हां! हम बात कर रहे हैं क्रिकेट के एक ऐसे धुरंधर, धमाकेदार बल्लेबाज खिलाड़ी की जिसके प्रशंसक न सिर्फ देश में बल्कि सात समुंदर पार विदेशों में भी हैं।

नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल में लहराई टी शर्ट

दादा के नाम से मशहूर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी सौरव गांगुली आज यानी 8 जुलाई को अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं। बता दें, पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली का जन्म 8 जुलाई 1972 को कोलकाता में हुआ था। उन्होनें अपना डेब्यू साल 1992 में वनडे मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ खेल सिर्फ 3 रन बना किए थे। साल 2002 में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल में बेहतरीन जीत दर्ज करने के बाद अपनी टी शर्ट उतार कर हवा में लहराई थी। जो आज भी हर क्रिकेट प्रेमी को याद है। बता दें, गांगुली ने क्रिकेट में आने के लिए काफी मेहनत की है। उन्होंने इसके लिए अपने भाई से ट्रेनिंग ली और घर पर ही पिच बना डाली।

यह भी पढ़ें: नहीं रहीं मिथुन चक्रवर्ती की मां, पोते नमाशी ने शेयर किया भावुक पोस्ट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.