होम / Hardeep Nijjar: कनाडाई मीडिया का दावा, हरदीप निज्जर की हत्या में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह शामिल-Indianews

Hardeep Nijjar: कनाडाई मीडिया का दावा, हरदीप निज्जर की हत्या में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह शामिल-Indianews

Shanu kumari • LAST UPDATED : May 4, 2024, 6:59 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Hardeep Nijjar: कनाडा पुलिस ने शुक्रवार को खालिस्तान समर्थक नेता हरदीप सिंह निज्जर की हत्या से जुड़े तीन भारतीय लोगों को गिरफ्तार किया। कनाडाई समाचार साइट सीबीसी न्यूज ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि तीनों लोगों के गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के अपराध सिंडिकेट से जुड़े होने की संभावना है। जो वर्तमान में भारत में कैद है। गिरफ्तार किए गए लोग भारत सरकार द्वारा नियुक्त कथित हिट स्क्वॉड का हिस्सा हो सकते हैं। हालांकि, भारत सरकार ने इस आरोप का बार-बार खंडन किया है।

लॉरेंस बिश्नोई के कथित सहयोगी

गिरफ्तार किए गए लोग करण बराड़, कमलप्रीत सिंह और करणप्रीत सिंह कथित तौर पर 2021 में अस्थायी वीजा पर कनाडा आए थे। मीडिया रिपोर्ट में आगे दावा किया गया है कि गिरफ्तार किए गए लोग गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के कथित सहयोगी बताए जा रहे हैं।

खालिस्तान समर्थक समूहों के बीच संबंध

गौरतलब है कि भारत में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पहले लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह और विदेशी धरती पर काम करने वाले खालिस्तान समर्थक समूहों के बीच संबंध स्थापित किए थे। बिश्नोई पर मई 2022 में लोकप्रिय गायक सिद्धू मूस वाला की हत्या की साजिश रचने का भी आरोप है। हरदीप सिंह निज्जर, जिसे 2020 में एनआईए द्वारा आतंकवादी घोषित किया गया था। को 18 जून, 2023 को ब्रिटिश कोलंबिया के सरे में एक गुरुद्वारे से बाहर निकलते समय हथियारबंद लोगों ने गोली मार दी थी। इस हमले को ‘अत्यधिक समन्वित’ बताया गया था और इसमें छह लोग और दो वाहन शामिल थे।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT