होम / Haryana News: ऑब्जर्वर टीम के सामने आया कांग्रेस की गुटबाजी और हंगामा, नेताओं ने मिलकर सौपा सर्व सहमति पत्र

Haryana News: ऑब्जर्वर टीम के सामने आया कांग्रेस की गुटबाजी और हंगामा, नेताओं ने मिलकर सौपा सर्व सहमति पत्र

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : September 6, 2023, 5:17 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़) Haryana News: सोनीपत के कांग्रेस भवन में तीन सदस्य ऑब्जर्वर कमेटी के सामने कांग्रेस की गुटबाजी और हंगामा देखने को मिला। जहां भूपेंद्र सिंह हुड्डा के समर्थकों पर शैलजा गुट के समर्थन के सतबीर सिंह निर्माण को अंदर जाने से रोके जाने का आरोप लगाया है, इसी को लेकर जमकर हंगामा हुआ। वहीं दूसरी तरफ सोनीपत जिले के अलग-अलग कांग्रेस विधायकों, पार्षदों और अन्य नेताओं ने मिलकर ऑब्जर्वर टीम को सर्व सहमति पत्र सौपा और कहां है कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा और प्रदेश अध्यक्ष की सहमति से जो भी जिला अध्यक्ष बनाया जाएगा वह मंजूर होगा।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा के समर्थकों पर लगाया आरोप

सोनीपत में कांग्रेस भवन में प्रदेश कांग्रेस कमेटी और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर सोनीपत में जिला अध्यक्ष से कार्यकारिणी गठन को लेकर राय शुमारी ली गई है। जहां एक बार फिर भूपेंद्र सिंह हुड्डा के समर्थकों पर शैलजा गुट के पूर्व पदाधिकारी सतबीर सिंह निर्माण को अंदर जाने से रोके जाने का आरोप लगाया गया है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी में पड़ी दरार

सोनीपत जिले में कांग्रेस पार्टी के जिला के स्थानीय व अन्य कार्यकर्ताओं से ग्रुप और अकेले में राय ली गई है। जिस प्रकार पूरे प्रदेश भर में कांग्रेस में आपसी गुट बाजी और मारपीट की तस्वीर सामने आ रही हैं, ऐसे में सोनीपत में भी एक बार फिर आपसी गुटबाजी की तस्वीर देखने को मिली।

मिली जानकारी के अनुसार भूपेंद्र सिंह हुड्डा के समर्थकों पर शैलजा गुट के पूर्व पदाधिकारी सतवीर सिंह निर्माण ने आरोप लगाया है कि जब वह अपनी राय देने के लिए कांग्रेस भवन में पहुंचे तो उन्हें अंदर नहीं घुसने दिया गया। इस दौरान काफी नारेबाजी और हंगामा भी हुआ। हालांकि जोरदार हंगामा करने के बाद उन्हें ऑब्जर्वर मयंक द्वारा अंदर बुलाने के लिए आश्वस्त किया गया। लेकिन गुटबाजी का सिलसिला लगभग हरियाणा के हर जिले में देखने को मिला। गौरतलब है कि प्रदेश में कांग्रेस पार्टी में भूपेंद्र सिंह हुड्डा गुट और शैलजा गुट ही एकजुट नहीं होना चाहते ऐसे में कांग्रेस पार्टी संगठन मजबूती की बात कर रही है।

ऑब्जर्वर और उनकी टीम को सौपा गया सर्व सहमति पत्र

वहीं दूसरी तरफ सोनीपत के विधायक सुरेंद्र पवार की अगुवाई में जिला संगठन के संबंधित राय लेने के लिए विधायक द्वारा ऑब्जर्वर व उनकी टीम को सर्व सहमति पत्र सोपा गया। सोनीपत में जिला अध्यक्ष की राय शुमारी में तीन नेताओं का डेलिगेशन सोनीपत पहुंचा है। जिला अध्यक्ष गठन में सर्व समिति से सोनीपत के विधायक, पूर्व नेताओं, पार्षदों और सभी जिलें के कांग्रेस विधायकों ने मिलकर ऑब्जर्वर और उनकी टीम को पत्र दिया है और कहा है कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा और प्रदेश अध्यक्ष उदयभान सोनीपत में जिला अध्यक्ष को लेकर जो भी निर्णय लेंगे, वह सबको मान्य होगा और इसी को लेकर सर्व सहमति पत्र सौंपा गया है।

वहीं पूरे मामले को लेकर प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अजय सिंह ने कहा कि कुछ जदोजहद करने के बाद सतबीर निर्माण खुद आकर अपनी बात कहकर गए। एक तरफ जहां गुटबाजी साफ झलक रही है, ऐसे में अजय सिंह कांग्रेस पार्टी में नारेबाजी और गुटबाजी को हरियाणा में पूर्ण बहुमत से सरकार आने की बात का इशारा बता रहे हैं।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा बनाम कुमारी शैलजा

वहीं उन्होंने यह भी कहा है कि जब तक पार्टी द्वारा विधानसभा और लोकसभा की टिकट का फैसला नहीं होता, तब तक सबका अपना अधिकार है। अजय सिंह ने यहां तक भी कहा कि जदोजहद और नारेबाजी करना उनका अधिकार है। जहां पूरे प्रदेश भर में गुटबाजी साफ झलक रही है ऐसे में सोनीपत में अजय सिंह पार्टी के एक होने का दावा कर रहे हैं। वही सोनीपत में सभी की राय लेकर शीर्ष में भेजी जाएगी और उसके बाद जिला अध्यक्ष की नियुक्ति पर विचार किया जाएगा। लेकिन यह देखना होगा कि इस गुट बाजी में भूपेंद्र सिंह हुड्डा के समर्थक आगे आते हैं या फिर कुमारी शैलजा के भी कुछ पदाधिकारी बन पाते हैं।

 

Also Read: Giriraj mountain: बाल गोपाल की लीलाओं का साक्षी है…

Sonia Gandhi: सोनिया गांधी ने विशेष सत्र को लेकर पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, रखी ये नौ मांगे

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT