होम / अभी तक मानसून की बारिश में सामान्य से 8 प्रतिशत की कमी, अगले 5 दिनों में भारी बारिश के आसार

अभी तक मानसून की बारिश में सामान्य से 8 प्रतिशत की कमी, अगले 5 दिनों में भारी बारिश के आसार

Naresh Kumar • LAST UPDATED : June 21, 2022, 9:09 pm IST

इंडिया न्यूज, New Delhi News। Latest Weather News : मंगलवार को भी दिल्ली समेत एनसीआर के कुछ इलाकों में हल्की बारिश ने गर्मी से राहत दिलाई। वहीं मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी भी दी है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की ओर से मुंबई और ठाणे के लिए आरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है।

इन जगहों पर आरेंज अलर्ट जारी

बता दें कि मौसम विभाग ने आगामी कुछ दिनों में मुंबई, पालघर, ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया है। इससे पहले रविवार को आइएमडी के एक प्रवक्ता ने मुंबईवासियों को घरों से बाहर निकलते समय सावधानी बरतने की सलाह दी थी।

विभाग से मिली जानकारी अनुसार शहर में अगले दो या तीन दिनों में लगभग 130 मिमी बारिश हो सकती है, जो मुंबई के मानकों से खतरनाक तो नहीं लेकिन इससे कुछ निचले स्थानों में जलभराव हो सकता है।

इन जगहों पर हो सकती है भारी बारिश

विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक कर्नाटक, कोंकण, गोवा, केरल, माहे और लक्षद्वीप में गरज के साथ भारी बारिश के आसार हंै। अगले पांच दिनों के दौरान मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, आंध्र प्रदेश, यनम, तेलंगाना, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

मानसून के 27 जून तक दिल्ली पहुंचने की उम्मीद

मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण-पश्चिम मानसून 27 जून तक दिल्ली पहुंच जाएगा। वहीं दिल्ली में अभी तक 59 प्रतिशत कम बारिश हुई है, हालांकि पिछले चार दिनों में हुई बारिश ने 15 जून से स्थिति में सुधार किया है।

वहीं, उत्तर पश्चिम भारत में बारिश की कमी भी 15 जून के 77 प्रतिशत से कम होकर रविवार को 33 प्रतिशत हो गई है। कुल मिलाकर देशभर में मानसूनी बारिश में 8 प्रतिशत की कमी देखी जा रही है।

ये भी पढ़ें : राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा ने कहा-देश की सुरक्षा में गेम चेंजर साबित होंगे अग्निवीर
ये भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री नंद गोपाल नंदी ने राहुल गांधी को कहा परेशान आत्मा, योग दिवस पर पहुंचे थे झांसी
ये भी पढ़ें : दिल्ली मेट्रो येलो लाइन में 1 घंटे फंसे रहे यात्रि, दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने बताया ये कारण…
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT